अजमेर दरगाह शरीफ के गद्दी नशीन ने सर तन से जुदा नारे पर दी तीखी प्रतिक्रिया

National

दरगाह शरीफ परिवार ऐसे सोच की निंदा करता है

सलमान चिश्ती ने कहा कि जो लोग दरगाह अजमेर शरीफ से जुड़े नहीं हैं और कुछ लोग जिन्होंने गलत नारेबाजी की, हम उनकी निंदा करते हैं। उनका पूरी तरह से बहिष्कार करते हैं। चिश्ती ने कहा कि दुनिया को पता होना चाहिए कि अजमेर दरगाह ऐसी सोच का बहिष्कार करती है। ऐसा कहने वालों का ग़रीब नवाज़ के समुदाय से कोई लेना-देना नहीं है।

चिश्तियों के भड़काऊ बयान से जुम्मे को भी सन्नाटा

उल्लेखनीय है कि नूपुर शर्मा को लेकर दरगाह के 3 खादिम अब तक भड़काऊ बयान दे चुके हैं। इनमें अजमेर दरगाह थाना क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर खादिम सलमान चिश्ती के अलावा दरगाह कमेटी के सचिव सरवर चिश्ती और गौहर चिश्ती शामिल है। नूपूर शर्मा की गर्दन लाने वाले को अपना घर देने का भड़काऊ बयान देने वाले सलमान चिश्ती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं गौहर चिश्ती के कन्हैयालाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी रियाज और गौस से कनेक्शन सामने आने के बाद गौहर चिश्ती की तलाश जारी है। इधर चिश्तियों की ओर से भड़काऊ बयानबाजी की जाने के बाद अजमेर दरगाह शरीफ बाजार के कारोबार पर भी इसका असर पड़ने की बात सामने आई है।

जानकारी के अनुसार अजमेर दरगाह शरीफ के खादिमों की ओर से की गई भड़काऊ बयानबाजी का असर यहां रेस्टोरेंट और ट्रांसपोर्ट बिजनेस पर पड़ा है। कारोबार 10 प्रतिशत तक घटा है। शुक्रवार जुम्मे का दिन होने के बावजूद भी यहां सन्नाटा रहा। होटल की एडवांस बुकिंग तक लोगों की ओर से कैंसिल की गई। दरगाह क्षेत्र में ‘जन्नत ग्रुप ऑफ होटल्स’ के मालिक रियाज खान भी घृणास्पद बयानों को इसकी वजह बताते हैं।

-एजेंसियां