मानहानि केस में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दर्ज कराया अपना बयान

INTERNATIONAL

कैरल ने डोनाल्ड ट्रंप पर बलात्कार का आरोप लगाया था. लेकिन ट्रंप ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि कैरल झूठ बोल रही हैं. इसके बाद कैरल ने उन पर मानहानि का मामला दर्ज कराया था.

ई जीन कैरल ने आरोप लगाया था कि ट्रंप ने उनके साथ 1990 के दशक में न्यूयॉर्क के एक लग्ज़री डिपार्टमेंट स्टोर के ड्रेसिंग रूम में बलात्कार किया.

जीन कैरल के वकील ने अभी तक ट्रंप के बयान से जुड़ी जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन उन्होंने बताया कि बुधवार को ट्रंप ने अपना बयान दर्ज कराया है.

डोनाल्ड ट्रंप की वकील अलीना हबा ने एक बयान में इस केस को अपने मुवक्किल के ख़िलाफ़ राजनीतिक साज़िश बताया है.

हालांकि, अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि ट्रंप ने अपने बयान में क्या कहा और वो व्यक्तिगत तौर पर अदालत में पेश हुए या उन्होंने वर्चुअली अपनी बयान दर्ज कराया.

सीएनएन ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि ट्रंप ने फ़्लोरिडा स्थित अपने घर से बयान दर्ज कराया है.

क्या है मामला?

न्यूयॉर्क मैग़ज़ीन में ई जीन कैरल ने साल 2019 में एक लेख लिखा जिसमें उन्होंने 1995 में ट्रंप से हुई पहली बार मुलाक़ात के बारे में बताया. दोनों एक डिपार्टमेंट स्टोर में मिले.

जीन कैरल के मुताबिक वो ट्रंप को गिफ़्ट लेने में मदद कर रही थीं और इसी दौरान वो एक ड्रेसिंग रूम तक चले गए, जहाँ ट्रंप ने कथित तौर पर उनसे बलात्कार किया. उस समय जीन की उम्र 52 साल और ट्रंप 50 साल के थे. उस समय ट्रंप मार्ला मेपल्स के साथ शादीशुदा थे.

हालाँकि, ट्रंप ने इन आरोपों को ये कहते हुए ख़ारिज किया कि कैरल अपनी लिखी क़िताब की बिक्री बढ़ाने के लिए झूठ बोल रही हैं. इसके बाद कैरल ने ट्रंप पर मानहानि का केस दर्ज किया. उस समय ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति थे.

-एजेंसी