जम्मू-कश्मीर: आतंकवाद के लिए हवाला से लेनदेन में पूर्व मंत्री बाबू सिंह गिरफ्तार

National

जम्‍मू। आतंकवाद से जुड़े हवाला के जरिए मामले में पूर्व मंत्री बाबू सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने कई जगहों पर दबिश दी। अब तक पुलिस इस मामले में एक दर्जन लोगों से पूछताछ कर चुकी है। हालांकि यह मामला पूरी तरह से आतंकवाद, अलगाववाद से जुड़ा हुआ है।

डीजीपी दिलबाग सिंह भी कह चुके हैं कि हवाला का यह पैसा और मामला आतंकवाद और अलगाववाद से जुड़ा हुआ है। पुलिस ने एक सप्ताह पहले कश्मीर के रहने वाले मोहम्मद शरीफ शाह को जम्मू में 6.90 लाख रुपये के साथ पकड़ा था। उसने बताया था कि यह पैसा वह श्रीनगर से लेकर आया है, जिसे बाबू सिंह ने मंगवाया था।

पैसा लेने के लिए खुद बाबू सिंह जम्मू आए थे लेकिन जब उन्हें पता चला कि पुलिस को इसके बारे पता चल गया है तो वह भूमिगत हो गया। तब से वह फरार थे। शनिवार को उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले के हर पहलू को लेकर जांच हो रही है।

उल्लेखनीय है कि हवाला के इस मामले में कई अहम खुलासे हुए हैं, जिसमें यह भी सामने आया है कि बाबू सिंह की पार्टी और इसमें शामिल लोग पीओके और कश्मीर को एक मुल्क बनाने की साजिश रच रहे हैं। इस साजिश में पीओके और पाकिस्तान के लोग शामिल हैं, जो विदेश से इसके लिए फंडिंग कर रहे हैं।

-एजेंसी