जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पुलवामा हमले के मुद्दे पर PM मोदी पर निशाना साधा, सोसल मीडिया पर मचा हंगामा

Exclusive

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक इंटरव्यू के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पुलवामा हमले के मुद्दे पर निशाना साधा 

जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनने से पहले यहां के आखिरी राज्यपाल रहे सत्यपाल मलिक ने अपने एक इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. द वायर के वरिष्ठ पत्रकार करण थापर को दिए इंटरव्यू में सत्यपाल मलिक ने दावा किया है कि पुलवामा हमले के दौरान सीआरपीएफ ने गृह मंत्रालय से विमान मांगे थे, जो नहीं दिए गए थे. उनका कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जब बताया कि यह हमारी गलती से हुआ तो उन्होंने कहा कि तुम चुप रहो.

सत्यपाल मलिक का पूरा बयान

इंटरव्यू के दौरान सत्यपाल मलिक ने कहा, ”सीआरपीएफ ने उनके लोगों को लाने-ले जाने के लिए एयरक्राफ्ट मांगा था, क्योंकि इतना बड़ा काफिला कभी रोड से नहीं जाता. होम मिनिस्ट्री से पूछा, उन्होंने देने से मना कर दिया.” उन्होंने आगे कहा, अगर मुझसे पूछते तो मैं एयरक्राफ्ट देता उनको, कैसे भी देता. पांच एयरक्राफ्ट की जरूरत थी सिर्फ. उनको एयरक्राफ्ट नहीं दिया गया.”

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल मलिक ने ये भी कहा, ” ने ये बात प्रधानमंत्री को बताई कि ये हमारी गलती से हुआ है. अगर हम एयरक्राफ्ट दे देते तो ये नहीं होता तो उन्होंने मुझे कहा कि तुम अभी चुप रहो.”

‘पीएम को करप्शन से कोई बहुत नफरत नहीं’

इंटरव्यू के दौरान सत्यपाल मलिक ने कहा, ”मैं सेफली कह सकता हूं कि प्रधानमंत्री जी को करप्शन से बहुत नफरत नहीं है.” उन्होंने कहा, ”नरेंद्र मोदी जी के बारे में मेरी वो ओपिनियन नहीं है जो सारी दुनिया की है. मैं जब भी उनसे मिला, ही इज वेरी इलइन्फॉर्म्ड पर्सन, उनको कोई जानकारी नहीं है. मस्त हैं अपने में.. टू हेल विद इट.. जो हो रहा है.”

कांग्रेस ने बोला हमला

सत्यपाल मलिक के बयानों को आधार बनाकर कांग्रेस ने केंद्र और पीएम मोदी के खिलाफ जोरदार हमला बोला है. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, ”पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक जी ने एक इंटरव्यू में बड़े सनसनीखेज खुलासे किए हैं और अब इसकी बातों को दबाने की पूरी कोशिश की जा रही है, लेकिन सच्चाई दबेगी नहीं. ये बहुत ही गंभीर और महत्वपूर्ण सवाल हैं, जो राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े हैं.”

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, ”सत्यपाल मलिक जी ने जो कहा उसने पूरे देश को सकते में डाल दिया है. सत्यपाल मलिक जी कोई साधारण व्यक्ति नहीं हैं, जब पुलवामा हमला हुआ तब वो जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल थे. उन्होंने पीएम से कहा कि जवानों की शहादत हमारी नाकामी से हुई तो PM ने कहा, “तुम चुप रहो.”

‘मलिक जी को खतरे के मुंह में क्यों छोड़ रखा है?’

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, ”आज सत्यपाल मलिक जी, एक पीएसओ के साथ किराये के मकान में रह रहे हैं, लेकिन आपने समाज में जहर घोलने वाले टीवी एंकरों, चाटुकार फिल्म निर्देशकों-अभिनेताओं को X,Y, Z ग्रेड की सुरक्षा दे रखी है. ऐसे में सवाल है कि आपने मलिक जी को खतरे के मुंह में क्यों छोड़ रखा है?”