एशिया कप के लिए टीम के चयन को लेकर चयनकर्ताओं पर भड़के पूर्व ऑलराउंडर मदन लाल

SPORTS

उन्होंने आज तक से बातचीत करते हुए कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन को अभी भी यकीन है कि केएल राहुल फिट हैं या नहीं। कौन सी चोट या खरोंच, उन्हें यह स्पष्ट करना चाहिए था। उन्होंने श्रेयस अय्यर को रखा है। अभी भी उनकी फिटनेस के बारे में कोई गारंटी नहीं है। उन्होंने कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। उन्हें अपनी मैच फिटनेस साबित करने के बाद चुना जाना चाहिए था। नेट्स में बल्लेबाजी करना और मैच में बल्लेबाजी करना दो अलग-अलग चीजें हैं।

बड़ा जुआ खेला

इसमें कोई संदेह नहीं है कि चयनकर्ताओं ने श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की फिटनेस का टेस्ट किए बिना उन्‍हें एशिया कप 2023 टीम में चुनकर एक बहुत बड़ा जुआ खेला है। चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर ने पुष्टि की है कि राहुल के 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के पहले मैच में खेलने की संभावना नहीं है।

अगरकर ने यह नहीं बताया कि राहुल को कितनी चोट लगी है, लेकिन उन्होंने पुष्टि की कि यह उनकी मूल पिंडली की चोट नहीं थी जिसने उन्हें इस साल आईपीएल के बीच में चोटिल किया। भारत ने संजू सैमसन को केएल राहुल के बैकअप के रूप में चुना गया है।

राहुल ने लखनऊ में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2023 मैच के दौरान चोटिल होने के बाद अपने दाहिने पैर की हड्डी की सर्जरी कराई थी। दूसरी ओर अय्यर पीठ की चोट से जूझ रहे थे जिसने उन्हें पूरे आईपीएल सीजन से बाहर कर दिया था। तब से दोनों ने बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के नेट्स में लंबा समय बिताया है और चयनकर्ताओं द्वारा उन्हें सीधे एशिया कप टीम में शामिल करने का साहस दिखाने से पहले कुछ मैच प्रैक्टिस मैच भी खेले हैं।

चहल के ना होने से हैरान हैं मदल लाल

मदन लाल ने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के चयन पर भी आश्चर्य व्यक्त किया। भारत ने कुलदीप यादव के रूप में केवल एक कलाई के स्पिनर के साथ जाने का फैसला किया, जिसमें बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल अन्य स्पिन विकल्प थे।

उन्होंने कहा, “जिस चीज ने मुझे सबसे ज्यादा हैरान किया वह युजवेंद्र चहल की अनुपस्थिति है। उन्होंने कहा कि केवल एक कलाई का स्पिनर होना चाहिए। चहल एक वास्तविक विकेट लेने वाले और मैच विजेता हैं। उनकी अनुपस्थिति आश्चर्यजनक थी। हां, अक्षर पटेल ने पिछले दो-तीन वर्षों में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। मैं उसकी आलोचना नहीं कर रहा हूं, लेकिन आपके पास रविंद्र जडेजा है जो वह काम करता है। यदि आप मैच जीतना चाहते हैं तो आपको विकेट लेने वालों की आवश्यकता होती है।

Compiled: up 18 News