आगरा: रिहायशी इलाके में चल रही एक ही फैक्ट्री में दो बार लगी आग, दमकल ने पाया काबू

स्थानीय समाचार

आगरा: थाना छत्ता क्षेत्र के जीवनी मंडी की चंदा पान वाली गली में उस समय हड़कंप मच गया जब गली में स्थित एक जूता फैक्ट्री में अचानक से आग लग गयी। जूता फैक्ट्री में आग लगने की सूचना जंगल में हवा की तरह फैल गई। लोगों ने तुरंत इसकी जानकारी क्षेत्रीय पुलिस और फायर विभाग को दी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल कर्मचारी पहुंच गए और बमुश्किल आग पर काबू पाया।

फायर विभाग के इंस्पेक्टर अमरपाल ने बताया कि फैक्ट्री में आग लगने की जैसे ही सूचना मिली, तुरंत दमकल की 4 गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंच गया। आग धीरे-धीरे सुलग कर बड़ा रूप ले रही थी लेकिन दमकल कर्मचारियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया। इस दौरान किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई लेकिन काफी माल जलकर राख हो गया।

पहले भी इस फैक्ट्री में लगी थी आग

फायर विभाग के इंस्पेक्टर अमरपाल ने बताया कि इस फैक्ट्री में दीपावली के अवसर पर भी आग लग चुकी है। उसकी रिपोर्ट भी अभी तक नही आई है कि आग कैसे लगी लेकिन आज फिर इस फैक्ट्री में आग लग गयी। इससे साफ है कि फैक्ट्री संचालक लापरवाही बरत रहा है।

रिहायशी इलाके में चलती है फैक्ट्री

यह फैक्ट्री रिहायसी इलाके में चल रही है लेकिन आगरा प्रशासन द्वारा इस फैक्ट्री पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है जबकि रिहायशी इलाकों में इस तरह की फैक्ट्री का संचालन होने पर प्रतिबंध है। देखना होगा कि जिला प्रशासन और फायर विभाग इस फैक्टरी पर क्या कार्रवाई करता है।