आज अपना 52वां जन्‍मदिन मना रहे हैं प्रसिद्ध पंजाबी गायक जसबीर जस्सी

Entertainment

नई दिल्‍ली। प्रसिद्ध पंजाबी गायक जसबीर जस्सी आज अपना 52वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। उनके 1998 में रिलीज हुए ‘दिल ले गईं कुड़ी गुजरात नी’ गाने ने खूब धूम मचाई थी. आज भी इस गाने को सुनना लोग पसंद करते हैं. इसके बाद जस्सी ने कई हिट गाने गाए हैं.

पंजाब के मशहूर सिंगर (Punjabi Singer) जसबीर जस्सी (Jasbir Jassi) का आज जन्मदिन हैं. अपने गानों से सभी को दीवाना बनाने वाले जबीर आज 52 साल के हो गए हैं. वैसे तो मशहूर सेलिब्रिटीज का अपने बच्चों को मीडिया की चकाचौंध से दूर रखना अब आम बात हो गई है. छोटी उम्र में उन्हें मेनस्ट्रीम मीडिया और सोशल मीडिया, पैपराजी से दूर रखा जाता है और जब यह बच्चे बड़े हो जाते हैं, तब तक वे इवेंट, चैट शो, पार्टीज में नजर आने लगते हैं. हालांकि, सिंगर जसबीर जस्सी ने शुरू से अब तक अपने दोनो बेटों साकार (26) और जेरी सिंह (25) को कैमरा से दूर रखा. इंटरनेट पर उनके बेटों के बारे में खोजने पर पर ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाती है.

अपनी पर्सनल लाइफ मीडिया की नजरों से दूर रखने में जस्सी कामयाब हो गए हैं, इसके पीछे की वजह बताते हुए उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए हुए इंटरव्यू में कहा था कि, “मैं कभी नहीं चाहता था कि मेरे बेटे खुद को सेलिब्रिटी मान कर आगे बढे. यह उन्हें फुकरा (शो ऑफ) बना सकता था.” आपको बता दें, जसबीर जस्सी के दोनों बेटे साकार और जेरी भी अपने सिंगर पिता की तरह संगीत के क्षेत्र में अपना नसीब आजमा रहे हैं.

बच्चों ने लिया है संगीत का प्रशिक्षण

साकार और जेरी काम के सिलसिले में भारत और अमेरिका के बीच शटल करते रहते हैं. साकार एक गायक और म्यूजिक प्रोड्यसर हैं, अमेरिका के एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय संगीत महाविद्यालय से उन्होंने अपनी ट्रेनिंग पूरी की है, जबकि जैरी, जो विशेष रूप से म्यूजिक प्रोडक्शन का काम कर रहे हैं, उन्होंने लंदन स्थित एक संगीत विद्यालय से पढाई की है. जैरी ने 2 साल पहले 2020 में मॉडल-सिंगर दुआ लीपा के साथ काम किया है.

बेटे को दी महत्वपूर्ण सलाह

जस्सी आगे कहते हैं कि, “मैंने हमेशा मेरे बेटों से कहा है कि वे सफलता के पाने के लिए शॉर्टकट की तलाश न करें. यही वजह है कि उनके गीत और संगीत में हमारे लोककला और मिट्टी की खुशबू है. मैं उन्हें मेरे साथ फंक्शन या पार्टियों में नहीं ले कर जाता था, क्योंकि मैं हमेशा से चाहता था कि वे दोनों खुद अपने पांव पर खड़े हो और आगे बढे.” पंजाब के गुरदासपुर में जन्मे जसबीर ने अपने करियर में दो पंजाबी फिल्मों में एक्टिंग भी की है.

-एजेंसी