आज भी घमासान, राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही कल 11 बजे तक के लिए स्थगित

National

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण भी पहले की तरह धुलता नजर आ रहा है। सत्ता पक्ष और विपक्ष अपनी-अपनी मांगों के चलते संसद की कार्यवाही को चलने नहीं दे रहे हैं। इस बीच आज एक बार फिर संसद की कार्यवाही में घमासान देखने को मिला, जिसके चलते राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही कल 11 बजे तक स्थगित कर दी गई है।

लोकसभा में राहुल माफी मांगो के नारे

संसद में विपक्षी सांसद एक तरफ जहां राहुल के पक्ष में एकजुट दिख रहे हैं वहीं दूसरी तरफ सभी विपक्षी पार्टियां अदाणी मामले में जेपीसी की जांच की मांग कर रही हैं। विपक्ष का कहना है कि जेपीसी ही इस मामले में स्थिति साफ कर सकती है।

हरदीप पुरी बोले, राहुल की हर बात झूठी

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले राहुल गांधी को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की हर बात झूठी होती है। पुरी ने कहा कि राहुल ने विदेश में जाकर भारत की छवि खराब करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भारतीय लोकतंत्र और प्रेस पर कोई सवाल उठा ही नहीं सकता है।

राहुल को पुलिस के नोटिस पर स्थगन प्रस्ताव

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी द्वारा दिए गए भाषण पर दिल्ली पुलिस के नोटिस को लेकर कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने आज संसद में स्थगन प्रस्ताव दिया। राहुल से दिल्ली पुलिस ने अपने भाषण को लेकर जानकारी देने को कहा था।

विपक्ष ने भी रणनीति बनाने के लिए की बैठक

विपक्षी नेता आज संसद में भाजपा को घेरने के लिए रणनीति बनाने में जुट गए हैं। इसके लिए समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे के कार्यालय में सदन के पटल की रणनीति बनाने के लिए बैठक की।

Compiled: up18 News