एडलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ने 1,000 रुपये अंकित मूल्य के “एनसीडी” की सार्वजनिक बिक्री योजना घोषित की

Business

मुंबई (अनिल बेदाग): एडलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ने 1,000 मिलियन रुपये (“बेस इश्यू साइज) तक की धनराशि जुटाने के लिए 1,000 रुपये अंकित मूल्य के सुरक्षित प्रतिदेय गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (“एनसीडी”) की सार्वजनिक बिक्री योजना घोषित की है। इसमें 1,000 मिलियन रुपये तक की अतिरिक्त राशि जुटाने का विकल्प यानी ग्रीन शू विकल्प शामिल है। कुल मिलाकर 2,000 मिलियन (“योजना सीमा”) (“योजना”) रुपये तक धनराशी जुटाने की योजना कंपनी बना रही है।

उक्त डिबेंचर बिक्री योजना में एक निश्चित कूपन दर के साथ एनसीडी की बारह श्रृंखलाएं शामिल हैं। इस कूपन की अवधि 24 महीने, 36 महिने, 60 महीने और 120 महीने है। इस कूपन पर वार्षिक, मासिक और चक्रवृद्धि ब्याज के विकल्प उपलब्ध हैं। इसके अलावा, श्रृंखला IX से XII के लिए संरचित तरीके से ब्याज पुनर्भुगतान प्राप्त करने का भी विकल्प है। इन गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर के लिए प्रभावी वार्षिक ब्याज दर 9.50% से 11.00% प्रतिशत होगी ।

यह निवेश योजना 7 अक्टूबर 2024 को शुरू हो गई है और 18 अक्टूबर 2024 को बंद हो जाएगी । डिबेंचर बिक्री के माध्यम से जुटाई गई धनराशि का कम से कम 75 प्रतिशत का उपयोग ब्याज और कंपनी के मौजूदा ऋण के मूलधन पुनर्भुगतान /शीघ्र पुनर्भुगतान के लिए किया जाएगा।

शेष राशि का उपयोग कंपनी के सामान्य प्रयोजन के लिए किया जाएगा। अर्थात, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (अपरिवर्तनीय प्रतिभूतियों का निर्गम और पंजीकरण) विनियम, 2021, समय-समय पर संशोधित (“सेबी एनसीएस विनियम) के अनुसार इस प्रकार धनराशि का यह इस्तेमाल इस सार्वजनिक बिक्री से जुटाई गई कुल धनराशि के 25 प्रतिशत से अधिक नहीं होगा।

इस बिक्री योजना के तहत वितरित किए जानेवाले एनसीडी को क्रिसिल रेटिंग लिमिटेड द्वारा ‘क्रिसिल ए+/ वॉच नेगेटिव (नकारात्मक प्रभाववाली क्रेडिट रेटिंग श्रेणी) की क्रेडिट रेटिंग दी गई है। इस स्थिति वाले बांड को वित्तीय दायित्वों के समय पर पुनर्भुगतान के लिए पर्याप्त सुरक्षित माना जाता है और ऐसे बांड में कम क्रेडिट जोखिम रहता है

ट्रस्ट इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड, नुवामा वेल्थ मैनेजमेंट लिमिटेड # और टिप्सन्स कंसल्टेंसी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड इस प्रतिभूतियों के प्रमुख प्रबंधक हैं। निवेशकों को तरलता प्रदान करने के लिए इस एनसीडी को बीएसई लिमिटेड पर सूचीबद्ध किया जायेगा।

-up18News