पाकिस्‍तान: दुल्‍हन को शादी के तोहफे में दिया गया गधा सोशल मीडिया पर बना हीरो

INTERNATIONAL

अज़लान शाह ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में बताया है कि उन्होंने अपनी दुल्हन को शादी में गधे का बच्चा गिफ़्ट किया है. अपनी दुल्हन को ये ख़ास तोहफ़ा देते हुए उन्होंने वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की है.

शादी के मौक़े पर अपनी दुल्हन को गिफ़्ट देते वक़्त अज़लान कहते नज़र आते हैं कि “सवाल ये है कि तोहफ़े में गधा ही क्यों?”

“तो इसका जवाब ये है कि एक तो ये आप को पसंद है और दूसरा ये दुनिया का सबसे मेहनती और प्यार करने वाला जानवर है.”

इस मौक़े पर दुल्हन वारिशा कहती नज़र आती हैं कि “मैं तुम्हें सिर्फ़ गधा नहीं रहने दूंगी.” अज़लान का इस तोहफ़े के बारे में कहना था- “मुझे जानवर बहुत पसंद हैं, लोग चाहें जो भी कहें, गधा मेरा स्प्रिट एनिमल है, मुझे गधे से प्यार है, ये मेरी तरफ़ से वारिशा के लिए तोहफ़ा है.”
इसके बाद वो हंसते हुए कहते हैं, “प्लीज़ इस बात का मज़ाक नहीं बनाना.”

अज़लान शाह लोगों को ये बताना भी नहीं भूले कि उन्होंने गधे के बच्चे को उसकी मां से अलग नहीं किया है और वो भी उसके साथ आई है.

मेरे साथ किसी आम लड़की का गुज़ारा मुश्किल था

अज़लान शाह ने कहा कि “मेरी शादी ही वारिशा से इसलिए हुई है क्योंकि ये जानवरों से प्यार करती है वरना मैं कभी सांपों में होता हूं, कभी मगरमच्छों में होता हूं कभी छिपकलियों के बीच होता हूं. मेरे साथ किसी भी लड़की का रहना मुश्किल होता. उन्होंने एक बार मुझे बताया था कि उन्हें गधे के बच्चे बहुत पसंद हैं. मुझे ये बात याद थी. और दिलचस्प बात ये है कि मेरी मां को भी गधे के बच्चे पसंद हैं.”

अज़लान शाह का कहना है कि उन्होंने धोबी घाट से गधे के बच्चे और उसकी मां को तीस हज़ार रुपए में ख़रीदा है.

वो कहते हैं- “अब इन्हें मज़दूरी नहीं करनी पड़ेगी, ये फार्म पर मज़े से रहेंगे. खाएंगे, पिएंगे और हमारे साथ खेलेंगे.”

अज़लान शाह के मुताबिक “कुछ लोग तारीफ़ कर रहे हैं कि गधा गिफ़्ट करके नया काम किया है. लेकिन मेरा कहना है कि इसमें नया क्या है, गधा भी जानवर है.”

उन्होंने कहा कि “मुझे अंदाज़ा था कि लोग निशाना बनाएंगे, बैशिंग करेंगे, अंदाज़ा था कि लोग मीम बनाएंगे लेकिन मुझे अपनी बीवी को सरप्राइज़ देना था. वो सोच भी नहीं सकती थी कि शादी वाले दिन मैं गधा लेकर बैठा होउंगा.”

अज़लान शाह कहते हैं, “दोस्तों और परिवार वालों को अंदाज़ा तो था कि ये अनोखा आदमी है कुछ ना कुछ अनोखा ज़रूर करेगा. हम ने तो अपना मेंहदी वाला दिन भी सफ़ारी पार्क में हाथियों के साथ बिताया था.”

अज़लान शाह का कहना था उन्होंने गिफ़्ट देते हुए कहा था कि, ‘प्लीज़ मैं ये दिल से दे रहा हूं, ये मेरा पसंदीदा जानवर है, मज़ाक़ मत बनाना.’

वो कहते हैं, “अब मैंने अपना फ़ोन साइलेंट कर दिया है और ना ही मैं कमेंट्स पढ़ रहा हूं, मैं तो अपनी ज़िंदग़ी के मज़े ले रहा हूं.”

अज़लान शाह का कहना था कि “अगर सोशल मीडिया पर कोई मुझे भी गधा कह रहा है तो मैं इसे तारीफ़ ही समझता हूं क्योंकि गधा बहुत मेहनती, मासूम और सबके काम आने वाला जानवर है.”

उनका कहना था, “गधे का बच्चा इतना प्यारा होता है कि आप ख़ुद को उसे प्यार करने से रोक ही नहीं सकते हैं.”
अज़लान कहते हैं, “ये दुनिया का पहला गधा होगा जो इतने लाड़ प्यार और नाज़ों से पलने वाला है. मेरी बेगम का भी कहना था कि वो इस गधे को गधा गाड़ी का गधा नहीं बनने देंगी.”

वो कहते हैं कि शादी के बाद ये गोद लिया उनका पहला बच्चा है और इसके नाम पर विचार किया जा रहा है.
वो कहते हैं, “बेगम उसका नाम मफ़िन रखना चाहती हैं और मेरा ख़्याल है कि ये गुड्डू बगैरह जैसा नाम होना चाहिए. ज़रा देसी नाम हो तो ठीक रहेगा. अभी नाम रखने पर विचार-विमर्श चल ही रहा है.”

सोशल मीडिया पर मज़ाक भी और तारीफ़ भी

अज़लान शाह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट अपने वीडियो में गुज़ारिश की थी कि उनके इस प्यारे से तोहफ़े का मज़ाक़ न बनाया जाए. लेकिन अज़लान शाह की शादी का ये अनोखा तोहफ़ा देखकर जहां कुछ लोग उनकी तारीफ़ कर रहे हैं वहीं बहुत से ऐसे भी हैं जो मज़ाक़ बना रहे हैं.

एक यूज़र ने टिप्पणी की- “बीवियों को तो वैसे भी पति गधे ही दिखाई देते हैं इस तकलीफ़ की क्या ज़रूरत थी, दो महीने इंतेज़ार कर लेते.”

वहीं कुछ सोशल मीडिया यूज़र ने ये आशंका ज़ाहिर की कि अब उनसे भी उम्मीदें बढ़ जाएंगी.

मुआज़ सिद्दीक़ी ने लिखा, “बस करो भाई, इतने गोल ना बनाओ कि हमारे लिए पूरे करना मुश्किल हो जाए.”

एक यूज़र कहकशां को भी अज़लान का शादी पर दिया ये गिफ़्ट पसंद नहीं आया. वो कहती हैं, “अगर अज़लान को गधा तोहफ़े में ही देना था तो वो इसे अपने वलीमे पर नहीं देते, कभी और दे देते.”

कई लड़कियां ऐसी भी हैं जिन्हें ये तोहफ़ा पसंद आया और उन्होंने अज़लान शाह की तारीफ़ भी की.
राबिया ख़ान का कहना था, “ये सबसे प्यारी पोस्ट है जो मैं ने अब तक देखी है. मेहरबानी करके नफ़रत भरे कमेंट ना करें. अल्लाह अब दोनों को ख़ुश रखे.”

Compiled: up18 News