दिल्ली: LG ने तय की मेयर चुनाव की तारीख, CM का LG हाउस के बाहर प्रदर्शन

Politics

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सभी बच्चों को अपना बच्चा मानता हूं। मैं चाहता हूं कि सभी बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिए। हम चाहते हैं कि गरीबों और मिडिल क्लास के बच्चों को भी विदेश जैसी शिक्षा मिले। हम अपने सरकारी स्कूलों के टीचर्स को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेज रहे हैं। अभी तक हजार से ज्यादा टीचर्स और प्रिंसिपल्स की हम ट्रेनिंग करवा रहे हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा, “हमें 30 और टीचर्स को फिनलैंड भेजना था। एलजी साहब ने ऑर्डर कर दिया कि ये फिनलैंड नहीं जाएंगे। इनकी देश में ही कहीं ट्रेनिंग करवा दो। न जाने एलजी साहब को क्या समस्या है। दिल्ली के लोगों की सरकार, दिल्ली के बच्चे, दिल्ली के लोगों के टैक्स का पैसा, एलजी साहब क्यों रोक रहे हैं टीचर्स की ट्रेनिंग को। मुझे बहुत दुख हुआ।”

इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का जिक्र करते हुए दिल्ली सरकार के काम में व्यवधान डालने का आरोप लगाया। केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा, “वो कहते हैं मैं सुप्रीम कोर्ट को नहीं मानता।”

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि एलजी साहब ने दिल्ली में योगा क्लास रोक दी, एलजी साहब ने अधिकारियों को बोल कर दिल्ली के सभी मोहल्ला क्लिनिकों का किराया, दवाइयां,डॉक्टरों की सैलरी रुकवा दी, मोहल्ला क्लीनिक का बिजली का बिल रुकवा दिया। इस बार दिल्ली जल बोर्ड की सारी पेमेंट्स रुकवा दी। एलजी साहब ने डीटीसी के बस मार्शल्स की 3 महीनों से पेमेंट नहीं होने दी। सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर की कोई वैल्यू नहीं है।

LG की तरफ से क्या कहा गया

न्यूज एजेंसी ANI को सूत्रों ने बताया कि एलजी ने फिनलैंड में प्राइमरी स्कूलों के इंचार्जों के ट्रेनिंग प्रोग्राम के प्रस्ताव को खारिज नहीं किया है। इसको लेकर कोई भी बयान जानबूझकर भ्रामक और शरारत से प्रेरित है। सूत्रों ने बताया कि ट्रेनिंग प्रोग्राम को लेकर सरकार को सलाह दी गई है कि देश में मौजूद ऐसे ही संस्थानों में दिए जा रहे समान ट्रेनिंग प्रोग्राम्स का पता किया जाए ताकि संसाधनों का संसाधनों का बेस्ट इस्तेमाल किया जा सके।

Compiled: up18 News