राजस्थान: श्रीगंगानगर विधानसभा सीट से कांग्रेस के रुपिंदर सिंह कुन्रर चुनाव जीते

Regional

इस सीट पर पांच जनवरी को मतदान हुआ था.

वोटों की गिनती सोमवार को हुई. रुपिंदर ने गिनती के दौरान लगातार बढ़त बनाई हुई थी.  राजस्थान की नई सरकार में सुरेंद्र पाल को मंत्री बनाया गया था. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रुपेंद्र सिंह को जीत हासिल करने पर बधाई दी है.

सोशल प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर गहलोत ने कहा है, “श्रीकरणपुर की जनता ने भारतीय जनता पार्टी के अभिमान को हराया है” बीते साल नवंबर में कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह कुन्नर की मौत की वजह से इस सीट पर चुनाव नहीं हो सके थे. नवंबर 2023 में हुए चुनाव में बीजेपी ने राज्य की 199 में से 115 सीटों पर जीत हासिल कर सरकार बनाई है.

हार को लेकर कांग्रेस का बीजेपी पर तंज

राजस्थान के श्रीगंगानगर ज़िले की करणपुर विधानसभा सीट पर हुए चुनाव में बीजेपी सरकार में मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह को हार का झटका लगा है. उन्हें कांग्रेस उम्मीदवार रुपिंदर सिंह कुन्नर ने हराया है.

चुनाव के पहले हुए मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान सुरेंद्र पाल सिंह को मंत्री बनाया गया था. उन्हें मंत्री बनाए जाने की सूचना दी गई और शपथ लेने के लिए जयपुर आने को कहा गया, तब वो चुनाव प्रचार में व्यस्त थे.

चुनाव के ठीक पहले सुरेंद्र पाल को मंत्री बनाए जाने की कांग्रेस नेताओं ने आलोचना की थी और चुनाव आयोग से इस पर ध्यान देने को कहा था.

चुनाव नतीजों के बाद प्रदेश कांग्रेस ने बीजेपी पर तंज किया है. प्रदेश कांग्रेस के आधिकारिक एक्स हैंडल पर लिखा गया है, “सरकार मंत्री बना सकती है, विधायक नहीं !”

-एजेंसी