आगरा में बोले कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी, बाबा साहब के संविधान को खत्म करना चाहती है भाजपा

Politics

आगरा: कांग्रेस पार्टी की दलित गौरव संवाद अभियान अब रातों में भी शुरू हो गया है। कामकाज से लौट के बाद दलित समाज के युवाओं और प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात हो सके इसके लिए अब कांग्रेस ने रणनीति बदलते हुए रात्रि कालीन दलित गौरव संवाद अभियान की शुरुआत कर दी है। बीती रात छावनी विधानसभा के बारहखंबा क्षेत्र में दलित गौरव संवाद के अंतर्गत चौपाल लगाई गई। इस कार्यक्रम में पूर्व कैबिनेट मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, प्रदेश उपाध्यक्ष उपेंद्र सिंह, शहर अध्यक्ष देवेंद्र सिंह चिल्लू शामिल हुए। सभी लोगों ने दलित समाज के लोगों से संवाद किया और उनकी समस्याओं को जाना।

दलित गौरव संवाद अभियान के अंतर्गत दलित समाज को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बिना नाम लिए भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि एक पार्टी बाबा साहब के संविधान को खत्म करना चाहती है। बाबा साहब की संविधान नहीं दलित समाज को समाज में उठकर जीने का अधिकार दिलाया था अन्य सभी समाजों के समानुसार लाने के उनके अथक प्रयास थे लेकिन आज एक पार्टी इस संविधान को खत्म करना चाहती है। दलित समाज के अधिकारों को छीनना चाहती है। इसीलिए कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर दलित समाज की आवाज को मुखर करने के लिए इस अभियान की शुरुआत की है जिससे बाबा साहब की संविधान को तोड़ने वाली सरकार को मुंहतोड़ जवाब दिया जा सके।

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष उपेंद्र सिंह ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी ने दलितों के सभी अधिकार छीन लिए हैं। एक तरफ बेरोजगारी तो दूसरी ओर संविधान में मिलने वाली सुविधाओं को खत्म करने का प्रयास कर रही है। सबसे बड़ी समस्या तो उन लोगों के सामने है जो शहर में सफाई का कार्य करते हैं, ऐसे लोगों के लिए ना तो नौकरी है और ना ही उन्हें सरकार की ओर से सुविधा दी जा रही हैं जिससे उनका जीना मुहाल है। लेकिन जिस स्थिति में वह है उसी में अपना भरण पोषण कर रहे हैं, फिर भी सरकार को यह रास नहीं आ रहा है।

पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने दलित समाज को संबोधित करते हुए दलित अधिकार मांग पत्र भी उन्हें दिए। उनकी समस्याएं और उनकी क्या मांग है, उसे पत्र में भरवाए ताकि दलित समाज की मांग पत्र के माध्यम से उठ रही आवाज को सरकार तक पहुंचाया जा सके। यह सभी मांग पत्र प्रदेश हाई कमान को सौंप जाएंगे।

Compiled: up18 News