Krishna Janmashtami 2024 : जब बांकेबिहारी मंदिर में ठाकुर जी की अद्भुत छवि को अपलक निहारते नजर आए सीएम योगी, की पूर्जा-अर्चना

अचानक बांकेबिहारी मंदिर पहुंचे CM योगी, अपलक निहारते रहे ठाकुर जी की अद्भुत छवि

Regional

मथुरा। देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव मनाया जा रहा है, ऐसे में रविवार को मथुरा पहुंचे सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ को आखिरकार ठाकुर श्रीबांकेबिहारी जी ने अपनी शरण में बुला ही लिया। बिना तय कार्यक्रम के रविवार देरशाम प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर श्रीबांकेबिहारी मंदिर पहुंचे। यहां वैदिक मंत्रोच्चार के साथ उन्होंने विधिवत पूजा-अर्चना की। मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए मंदिर के आसपास सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए थे।

CM योगी आदित्यनाथ बिना पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के वृंदावन पहुंच गए और श्रीबांकेबिहारी मंदिर का दौरा किया। मुख्यमंत्री ने मंदिर में पहुंचकर ठाकुर श्रीबांकेबिहारी जी की छवि को ध्यानपूर्वक देखा और विधिवत पूजा-अर्चना की। इस अप्रत्याशित दौरे को देखते हुए पुलिस और प्रशासन ने मंदिर और आसपास के इलाकों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जो श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के अवसर पर मथुरा जिले के दो दिवसीय दौरे पर थे, ने शाम को मथुरा पहुंचने के बाद स्थानीय प्रशासन से श्रीबांकेबिहारी मंदिर में दर्शन की इच्छा जताई। प्रशासन ने तत्परता से सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया।
मुख्यमंत्री शयन आरती से ठीक पहले मंदिर पहुंचे और ठाकुर जी की दिव्य छवि को ध्यानपूर्वक देखा। उनके साथ कैबिनेट मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी, पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह, प्रभारी मंत्री संदीप सिंह, विधायक श्रीकांत शर्मा और पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

इस दौरान, श्रीहरिदास बिहारी फाउंडेशन भारत ट्रस्ट के संस्थापक और बांकेबिहारी मंदिर के सेवायत, आचार्य प्रहलादबल्लभ गोस्वामी ने मुख्यमंत्री को आमंत्रित किया था, जहां उन्हें पूज्य गोस्वामी रूपानंदजी महाराज का चित्रपट और मंदिर के ऐतिहासिक ग्रंथ भेंट किए गए।

Compiled by up18News