शराब घोटाले में संजय सिंह के यहां ईडी की रेड पर CM केजरीवाल ने दी प्रतिक्रिया

Politics

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पिछले एक साल से तथाकथित शराब घोटाले का शोर है लेकिन अभी तक जांच एजेंसियों को एक हज़ार से अधिक छापेमारियों में एक भी पैसा नहीं मिला है.

दिल्ली सीएम ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “बताते हैं एक हज़ार से ज़्यादा रेड हो चुकी है लेकिन अभी तक एक भी रुपया इन्हें नहीं मिला. कहीं कोई रिकवरी नहीं हुई है. हमारे ख़िलाफ़ इतने आरोप लगाए. कभी कहते हैं स्कूल में क्लासरूम घोटाला हो गया. कभी कहते हैं कि बसों की खरीद में घोटाला हो गया. कभी बिजली, कभी सड़कों, कभी पानी में घोटाला बताया. हर चीज़ में इतनी जांच करा दी

पिछले एक साल से ये शराब घोटाला चल रहा है. अभी तक तो कुछ मिला नहीं है. संजय सिंह के यहां भी कुछ नहीं मिलने वाला. चुनाव आ रहे हैं. इन लोगों को लग रहा है कि ये जीतने नहीं वाला. ये हारने की निराशा की निशानी है. कल जो पत्रकारों पर हुआ, आज संजय सिंह पर हुआ.”

बुधवार सुबह आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के घर पर ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने छापेमारी की है.
पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया है कि ये मामला दिल्ली एक्साइज पॉलिसी (आबकारी नीति) से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है.

अधिकारियों ने बताया कि इससे संबंधित कुछ और लोगों के स्थानों पर भी छापेमारी हुई है. साल 2020 में दिल्ली सरकार ने शराब नीति प्रस्तावित की और 17 नवंबर, 2021 को ये नीति लागू कर दी गई.

विपक्षी पार्टी बीजेपी ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाया कि वो “कमीशन” और ”रिश्वत” के बदले अपने लोगों को अनुचित लाभ दे रही है. 30 जुलाई 2022 को दिल्ली सरकार ने नई आबकारी नीति को वापस लेने की घोषणा की.

Compiled: up18 News