IB की रिपोर्ट पर चिराग पासवान को मिली Z श्रेणी की सुरक्षा

Politics

पार्टी में टूट, फिर भी बिहार में चिराग का बड़ा कद

चिराग पासवान के चाचा पशुपति पारस इस समय केंद्र में मंत्री भी हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी ने बिहार की पांच सीटों पर जीत हासिल की थी लेकिन शीर्ष नेता रामविलास पासवान के निधन के बाद पार्टी में टूट गई। पार्टी के चार सांसदों ने चिराग पासवान से बगावत कर लोक जनशक्ति पार्टी (पारस गुट) का गठन कर लिया। इस गुट के नेता चिराग के चाचा पशुपति पारस हैं।

लोजपा नेता ने चिराग की जान को बताया था खतरा

इससे पहले लोक जनशक्ति पार्टी ने चिराग पासवान की जान को खतरा बताया था। पार्टी नेता राजू तिवारी ने कहा था कि चिराग की जान को खतरा है लेकिन बिहार के डीजीपी इसे लेकर उदासीन हैं। अगर चिराग पासवान को कुछ होता है, तो उसकी जिम्‍मेदारी बिहार की नीतीश कुमार सरकार और उनके डीजीपी की होगी। राजू तिवारी ने ऐसा कहते हुए चिराग पासवान की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है।

चिराग को केंद्र में मंत्री बनाए जाने की भी चर्चा

इधर चिराग पासवान को मिली z कैटगरी की सुरक्षा पर राजनीतिक मायने भी लगाए जा रहे हैं। कयास लगाया जा रहा है कि चिराग पासवान को केंद्र में मंत्री पद मिल सकता है। कुछ दिनों पहले चिराग पासवान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। जिसके बाद से उन्हें केंद्र में मंत्री बनाए जाने की चर्चा चल रही है। बिहार में चिराग पासवान शुरू से एनडीए के साथ हैं। विधानसभा चुनाव में चिराग के कारण ही भाजपा जदयू से बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी।

Compiled: up18 News