अयोध्या: राम की पैड़ी पर बाइक स्‍टंट, संतों के गुस्‍से के बाद काटा चालान

Regional

अयोध्या। 21 जून को राम की पैड़ी की नहर में किस करते हुए युवक-युवती का वीडियो सामने आने के बाद अब यहां की नहर में बाइक दौड़ाते हुए युवक का वीडियो सामने आया है। यह वीडियो 29 जून का बताया जा रहा है। इसे देखकर लोग इसे सरयू और श्रद्धालुओं का अपमान बताकर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

एसएसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि बाइक स्टंट करने वाले पर 8 हजार रुपए का चालान किया गया है। युवक की पहचान महाराजगंज के रहने वाले लाल चंद के रुप में हुई है। अयोध्या एक सांस्कृतिक एवं धार्मिक केंद्र हैं।

14 सेकंड के वीडियो में दिन के समय लोग नहर में स्नान कर रहे हैं। उनके बीच से एक युवक को बाइक दौड़ाते हुए देखा जा रहा है। इस बाइक स्टंट को लेकर लोगों में कड़ी नाराजगी है। हनुमत निवास मंदिर के महंत डॉक्टर मिथिलेश नंदिनी शरण ने ऐसे तत्वों पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि राम की पैड़ी और सरयू नदी का श्रद्धा और आस्था की जगह है। इसके साथ लगातार खिलवाड़ हो रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ जब अयोध्या की पवित्र भूमि को करोड़ों लोगों की आस्था के केंद्र के रूप में विकसित कर रहे हैं, इस पर रोक क्यों नहीं लग पा रहा है।

चौबुर्जी मंदिर के महंत बृजमोहन दास ने कहा कि सरयू का तट व राम की पैड़ी बहुत ही पवित्र स्थान है। यह स्थान करोड़ों लोगों की श्रद्धा व अयोध्या का गौरव है। इसकी मर्यादा से खिलवाड़ कतई बर्दाश्त नहीं होगी।

रामवल्लभाकुंज के स्वामी राज कुमार दास ने कहा कि धर्म स्थलों को खिलवाड़ का जरिया न बनाया जाए। इससे लोगों की भावनाएं आहत हो रही हैं। पुलिस ऐसे लोगों से कड़ाई से निपटे।

21 जून को किस करने को लेकर हो चुका है विवाद

बताते चले कि 21 जून को राम की पैड़ी की नहर में किस करते हुए युवक-युवती का वीडियो सामने आया था। किस को लेकर नाराज करणी सेना ने किस कर रहे युवक को नहर से निकाल उसे पीटा था। इस मामले में पुलिस की ओर से 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ बल्वा और मारपीट की धाराओं में अयोध्या कोतवाली में मुकदमा कराया गया है। हांलाकि मामले में अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

– एजेंसी