Video: मथुरा में पानी टंकी भरभराकर गिरी, दो लोगो की मौत, कई घायल

मथुरा में पानी की टंकी गिरने पर दो फर्मों सहित तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Regional

मथुरा की कृष्ण विहार कालोनी में पानी की टंकी ढह जाने को लेकर उत्तर प्रदेश जल निगम द्वारा आगरा की दो फर्मों मैसर्स एसएम कान्स्ट्रक्शन अदनबाग दयालबाग और मैसर्स बनवारी महर्षिपुरम के अलावा अलमोड़ा उत्तराखंड की मैसर्स त्रिलोक सिंह रावत फर्म तथा अन्य कर्मियों के खिलाफ मथुरा कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोषी अधिकारियों व अनुबंधित फर्मों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसके बाद यह कार्रवाई की गई।

इस योजना में तैनात सहायक अभियंता ललित मोहन, जूनियर इंजीनियर शोभित कुमार, जूनियर इंजीनियर बीरेंद्र पाल, जूनियर इंजीनियर रविन्द्र प्रताप सिंह को निलंबित कर जांच के आदेश दिए गए। तत्कालीन सहायक अभियंता दिव्यांशु कुमार सिंह के खिलाफ अनुशासनिक जांच की संस्तुति की गई।

अधिशासी अभियंता महराज सिंह, अधिशासी अभियंता कुमकुम गंगवार, अधिशासी अभियंता दयानन्द शर्मा, तत्कालीन सहायक अभियंता राम प्रकाश यादव पर तत्काल कार्यवाही के लिए जल निगम ग्रामीण के प्रबंध निदेशक को संदर्भित किया गया।

ये था पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में रविवार को बड़ा हादसा हो गया।यहां कृष्णा विहार इलाके में पानी की टंकी भरभरा कर गिर गई। इस हादसे में दो लोगो की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए है। घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस हादसे में एक बच्ची और एक महिला की मौत हो गई है। टंकी गिरने से सड़क पर खड़े वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। कई घरों में टंकी का पानी और मलबा घुस गया।

एसएसपी शैलेश पांडेय और डीएम शैलेंद्र सिंह फोर्स और एनडीआरएफ की टीम के साथ मौके पर पहुंचे है। इस दौरान पानी की टंकी गिरने की घटना पर मथुरा के डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा “कृष्ण विहार कॉलोनी में शाम करीब 5 बजे पानी की टंकी गिर गई। इस घटना में छह लोग घायल हो गए, मलबे में फंसे लोगों को बचाने के लिए बचाव अभियान जारी है।

वहीं मथुरा के एसएसपी शैलेश पांडे ने इस घटना पर कहा “कृष्ण विहार कॉलोनी में बारिश के दौरान पानी की टंकी गिर गई। घटना के बाद, बचाव अभियान के लिए पुलिस और दमकल की टीमें मौके पर पहुंच गईं। घटना में घायल हुए लोगों को अस्पताल भेज दिया गया है। बचाव अभियान के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और सेना की टीमें जल्द ही यहां पहुंचेंगी।

Compiled by up18News