पैगंबर हजरत मुहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने वाले महंत नरसिंहानंद गिरी समेत 4 पर मुकदमा दर्ज

Regional

नई दिल्ली। महंत नरसिंहानंद गिरी समेत चार लोगों के खिलाफ भड़काऊ बयान देने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। यह एफआईआर वेव सिटी थाने में दर्ज की गई है। महंत नरसिंहानंद गिरी पर आरोप है कि उन्होंने अपने बयानों से सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की है।बताया जाता है कि उन्होंने पैगंबर हजरत मोहम्मद पर टिप्पणी की थी ।

अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले गाजियाबाद के डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं। नरसिंहानंद ने 29 सितंबर को आयोजित एक कार्यक्रम में पैगंबर मोहम्मद और कुरान को लेकर आपत्तिजनक बातें कही थीं। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद खूब बवाल मचा हुआ है। अब इस मामले में महंत के खिलाफ राजस्थान के अजमेर में एफआईआर दर्ज हुई है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, पैगंबर मोहम्मद और कुरान को लेकर आपत्तिजनक को लेकर अजमेर दरगाह के अंजुमन सैयद जादगान के उपाध्यक्ष सैयद कलीमुद्दीन चिश्ती के नेतृत्व में खादिमों ने दरगाह थाना पहुंचकर यति नरसिंहानंद के खिलाफ शिकायत दी और एफआईआर दर्ज करवाई है। बता दें कि गाजियाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में नरसिंहानंद ने रावण और उसके भाइयों की तारीफ करते हुए उन्होंने पैगंबर मोहम्मद साहब और कुरान को लेकर आपत्तिजनक की थी। इस मामले में अंजुमन सैयद जादगान पीएम नरेंद्र मोदी से नरसिंहानंद के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की मांग की है।

इस मामले में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष खालिद सैफुल्लाह रहमानी ने प्रेस रिलीज जारी कहा कि इस्लाम के पैगम्बर हज़रत मुह़म्मद रसूलुल्लाह सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम की शान में नरसिंहानंद की गुस्ताखी असहनीय है। रहमानी ने नरसिंहानंद की गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा, “यह लाखों मुसलमानों की भावनाओं को ठोस पहुंचाना है और यदि प्रतिक्रिया में युवा भड़क गे तो पूरे देश की शांति व्यवस्था भंग हो सकती है।”

AIMPLB ने कहा, “इस्लाम की अवधारणा स्पष्ट है कि सभी धर्में के जो पवित्र व्यक्तित्व हैं। चाहे हम उन पर विश्वास रखते हो या न रखते हो, लेकिन हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम उनका सम्मान करे, उनका अनादर करने से बचे और उनके अनुयायियों के दिलों को ठेस पहुंचाने से बचें।”

साभार सहित