सेमीफाइनल में ऋषभ पंत को खिलाने पर कप्तान रोहित शर्मा ने कही बड़ी बात

SPORTS

दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किस विकेटकीपर-बैट्समैन को मौक़ा दिया जाएगा इस पर सबकी निगाहें हैं. क्योंकि कई लोग बार-बार कह रहे हैं कि कार्तिक की जगह टीम में पंत को जगह दी जानी चाहिए क्योंकि वो बाएं हाथ के बल्लेबाज़ हैं और भारतीय टीम में दाएं हाथ से खेलने वाले बल्लेबाज़ों की भरमार है.

इसके बावजूद सुपर 12 में एक मैच को छोड़कर सभी में कार्तिक को मौका दिया गया था. पंत को ज़िम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी लीग मुकाबले में उतारा गया था, लेकिन वो हिटिंग के चक्कर में जल्दी विकेट गंवाकर पवेलियन लौट गए थे.

सेमीफाइनल से पहले जब रोहित शर्मा से रिपोर्टर ने कार्तिक या पंत पर सवाल पूछा, तो उन्होंने कहा, “पंत एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें इस दौरे पर ज़्यादा खेलने का मौका नहीं मिला. उन्हें हमने प्रैक्टिस गेम में मौका दिया था और फिर ज़िम्बाब्वे के खिलाफ मौका दिया. हम देखना चाहते थे कि बाएं हाथ का बल्लेबाज़ कैसा करता है. अगर हम सेमीफाइनल या फाइनल में बदलाव करना चाहते हैं तो हमारे पास उसके लिए कुछ विकल्प हों, इस वजह से भी हम पंत को खिलाना चाहते थे.”

“हम बाएं हाथ के बल्लेबाज़ को मिडिल ऑर्डर में स्पिनरों का मुकाबला करने का मौका देना चाहते है. लेकिन फिर, कल क्या होने वाला है, मैं आपको नहीं बता सकता, लेकिन इतना ज़रूर कह सकता हूं कि दोनों विकेटकीपर बल्लेबाज़ हमारी योजना का हिस्सा हैं.”

ये देखना दिलचस्प होगा कि एडिलेड में भारतीय टीम किसे मैदान में उतारेगी. फिनिशर की भूमिका निभाने वाले अनुभवी दिनेश कार्तिक या फिर बाएं हाथ के आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत.

-एजेंसी