राजस्थान विधानसभा चुनाव में बसपा का सभी 200 सीटों पर लड़ने का ऐलान, बढ़ेगी कांग्रेस की टेंशन

Politics

बीएसपी ने इसलिए किया दावेदारी का ऐलान

भगवान सिंह बाबा ने कहा कि बीएसपी का लक्ष्य ‘किसी भी पार्टी को बहुमत का आंकड़ा हासिल नहीं करने देना’ है। इस तरह राज्य में ‘पॉवर बैलेंस’ को सुनिश्चित करना है। बाबा ने टीओआई को बताया कि राजस्थान में कांग्रेस के साथ गठबंधन के बारे में पार्टी आलाकमान की ओर से कोई जानकारी नहीं मिली है। हम बीएसपी सुप्रीमो मायावती के आदेश के अनुसार काम करेंगे। अभी हम सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं।

मायावती बढ़ाएंगी कांग्रेस की टेंशन

दरअसल, सीएम गहलोत ने बीएसपी को जोर का झटका देते हुए पार्टी के सभी छह विधायकों का कांग्रेस में विलय करा लिया था। बीएसपी के ये विधायक सितंबर 2019 में सत्तारूढ़ कांग्रेस में चले गए थे। ऐसे में राजस्थान बीएसपी ने इस बार खास तैयारी की है।

पार्टी सुप्रीमो भगवान सिंह बाबा ने कहा कि पार्टी भरतपुर, धौलपुर, करौली, अलवर, दौसा, चूरू, झुंझुनू, हनुमानगढ़ और गंगानगर सहित नौ जिलों की 60 सीटों पर ध्यान केंद्रित करेगी। उन्होंने कहा कि हमने पहले भी इन जिलों में सीटें जीती हैं। इसलिए विधानसभा चुनाव में हम इन जिलों पर विशेष फोकस करेंगे।

‘BSP चली गांव के ओर’ अभियान पर फोकस

प्रदेश बीएसपी अध्यक्ष ने कहा कि हमारी तैयारी जारी है और हमारा लक्ष्य इतनी सीटें जीतने का है कि कोई भी पार्टी बहुमत का आंकड़ा हासिल नहीं कर सके। ऐसा करके हम राज्य में शक्ति संतुलन सुनिश्चित करना चाहते हैं। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए पार्टी प्रदेश के गांवों पर फोकस कर रही। पार्टी ‘BSP चली गांव के ओर’ अभियान चला रही है।

उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी वरिष्ठ और जूनियर कार्यकर्ता लोगों को बसपा की विचारधारा के बारे में जागरूक करने में जुटे हैं। वो राज्य भर में कैडर को मजबूत करने के लिए गांवों और बूथों का दौरा कर रहे हैं।

जुलाई में कार्यकर्ता सम्मेलन, आकाश आनंद होंगे शामिल

मायावती के भतीजे और बीएसपी के राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद जुलाई में विधानसभा स्तर पर कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। आकाश आनंद को राजस्थान सहित सभी चुनाव वाले राज्यों का प्रभारी बनाया गया है। इन सम्मेलनों के जरिए सभी विधानसभा क्षेत्रों में महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दों पर जनसभाएं आयोजित की जाएंगी।

-Compiled by up18 News