दिल्ली MCD में मेयर पद के लिए ऐन वक्त पर बीजेपी ने बिगाड़ा AAP का खेल

Politics

भाजपा ने दिल्ली की महापौर पद के लिए रेखा गुप्ता को अपना उम्मीदवार बनाया है। अब दिल्ली MCD मेयर के लिए भाजपा और आम आदमी पार्टी में सीधा मुकाबला होगा। दिल्ली की सड़कों पर चर्चाएं गरम हो गईं हैं कि दिल्ली MCD का मेयर कौन बनेगा। और मेयर किस पार्टी का होगा। जनता और राजनीतिक पंड़ितों का मानना है कुछ भी हो सकता है। दिल्ली में मेयर चुनाव 6 जनवरी को होना है। उसी दिन दिल्ली नगर निगम की पहली बैठक भी होगी। मेयर चुनाव के नामांकन के लिए अंतिम तारीख 27 दिसंबर है।

Delhi Mayor के लिए भाजपा ने बनाया रेखा गुप्ता को उम्मीदवार

दिल्ली में MCD चुनाव के बाद अब मेयर चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। दिल्ली की महापौर पद के लिए भाजपा ने रेखा गुप्ता के नाम का ऐलान किया है। कमलजीत सहरावत स्थायी समिति के लिए भाजपा की प्रत्याशी होंगी। उप महापौर के लिए भाजपा ने कमल बागड़ी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। सोमवार को ही कमल का हाथ थामने वाले निर्दलीय पार्षद गजेंद्र दराल भी स्थायी समिति के लिए भाजपा के प्रत्याशी होंगे।

दिल्ली MCD चुनाव पर एक नजर

इस बार दिल्ली MCD चुनाव में भाजपा को मुंह की खानी पड़ी। 15 साल से MCD में एकछत्र राज्य करने वाली भाजपा को इस बार दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी से हार का सामना करना पड़ा है।

एकीकरण के बाद पहली बार 250 वार्डों में हुए चुनाव में भाजपा को 104 तो आप को 134 सीटों पर जीत मिली है। कांग्रेस के खाते में महज 9 सीटें ही आई हैं।

भाजपा ने मेयर चुनाव न लड़ने का किया था ऐलान

दिल्ली MCD चुनाव हाथ से निकलने के बाद भाजपा ने मेयर का चुनाव नहीं लड़ने की बात कही थी पर अब भाजपा ने आम आदमी पार्टी खेल बिगाड़ते हुए अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है।

AAP ने किया इन नामों का ऐलान

आप ने दिल्ली मेयर पद के लिए ईस्ट पटेल नगर से पार्षद शैली ओबेरॉय को अपना उम्मीदवार बनाया है। डिप्टी मेयर पद के लिए मटिया महल से विधायक शोएब इकबाल के बेटे और वार्ड नंबर 76 के पार्षद आले मोहम्मद इकबाल को उम्मीदवार बनाया है।

Compiled: up18 News