वाराणसी लोकसभा सीट पर पीएम मोदी के नॉमिनेशन का ये है मेगा प्लान, जानें कौन होगा प्रस्तावक?

वाराणसी लोकसभा सीट पर पीएम मोदी के नॉमिनेशन का बीजेपी ने बनाया मेगा प्लान, ये होंगे प्रस्तावक

National

वाराणसी। यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट पर 14 मई (मंगलवार) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नामांकन करेंगे। सबसे पहले सुबह अस्सी घाट पर जाएंगे और करीब 10 बजे काल भैरव मंदिर में दर्शन करेंगे। इसके बाद करीब पौने ग्यारह बजे नामांकन से पहले एनडीए नेताओं के साथ बैठक होगी फिर 11:40 बजे नामांकन करेंगे। जानकारी के मुताबिक नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पीएम मोदी झारखंड के लिए रवाना होंगे।

नामांकन के लिए कौन होगा प्रस्तावक?

सूत्रों के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी के वाराणसी लोकसभा से नामांकन के 4 प्रस्ताव लगभग तय हैं। इसमें आचार्य गणेशवर शास्त्री, सोमा घोष सरोज चूड़ामणि, माझी समाज से एक प्रस्तावक और एक महिला प्रस्तावक के होने की संभावना है।

13 और 14 मई का पीएम मोदी का कार्यक्रम

पीएम मोदी सोमवार सुबह 10 बजे पटना में गुरुद्वारा जाएंगे।

इसके बाद चुनाव प्रचार शुरू करेंगे। सुबह 10.30 बजे हाजीपुर में रैली, 12 बजे मुजफ्फरपुर, 2.30 बजे सारण और शाम 5 बजे वाराणसी में रोड शो।

मंगलवार 14 मई की सुबह अस्सी घाट पर जाएंगे।

सुबह 10.15 बजे काल भैरव मंदिर में दर्शन करेंगे।

नामांकन से पहले पौने ग्यारह बजे एनडीए नेताओं के साथ बैठक होगी सुबह 11:40 बजे दाखिल करेंगे।

नामांकन पत्र दोपहर 12.15 बजे पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक।

इसके बाद पीएम मोदी झारखंड के लिए प्रस्थान करेंगे।

दोपहर 3.30 बजे कोडरमा-गिरिडीह में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

 परंपरा के मुताबिक नामांकन के पहले पीएम मोदी  काशी की सड़कों पर करते हैं रोड शो 

वाराणसी से सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दो बार से लोकसभा चुनाव में कभी भी घर-घर जाकर काशी की जनता से वोट नहीं मांगा है। नामांकन के पहले पीएम मोदी परंपरा के मुताबिक काशी की सड़कों पर रोड शो करते हैं।

वाराणसी में 1 जून को होगा मतदान

वाराणसी लोकसभा सीट पर बिल्कुल अंतिम चरण में एक जून को मतदान होना है और इसको लेकर 7 मई से नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इसी कड़ी में पीएम मोदी भी अपने दो दिवसीय दौरे पर 13 और 14 मई को वाराणसी में मौजूद रहेंगे। 13 मई की शाम पीएम मोदी वाराणसी में रोड शो करने वाले हैं, तो वहीं 14 मई की सुबह वह नामांकन करने जाएंगे।

-एजेंसी