राजस्थान: आग में जिंदा जल गई बीकानेर की मां-बेटी, पति पर जलाकर मारने का आरोप

Crime

राजस्थान के बीकानेर के चांडासर गांव के गांव के सांसी मोहल्ले में झोपड़ी में आग लगने से मां-बेटी जिंदा जल गई।

बीकानेर में चांडासर गांव के सांसी मोहल्ले में घटना गुरुवार देर रात करीब एक बजे की है। यहां एक झोपड़े में रेंवतराम सांसी, पत्नी ममता सांसी (22) और 1 साल की बेटी खुशी के साथ सो रहा था। रात को अचानक झोपड़े में आग लग गई। रेंवतराम की आंख खुल गई। वह बाहर निकल गया। इसी दौरान झोपड़ी नीचे गिर गई। ममता और 1 साल की बेटी को बाहर नहीं निकाला जा सका। जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक मां-बेटी की मौत हो चुकी थी। मां-बेटी के कंकाल ही नजर आए।

उधर, लूणकरनसर निवासी ममता के पिता इसरराम ने कहा- उसकी बेटी और दोहिती को रेंवतराम, ससुर रामलाल और सास गीता ने एक राय होकर जलाकर मार दिया। ममता और रेंवतराम की शादी करीब साढ़े तीन साल पहले 17 मई 2019 को हुई थी। दोनों के बीच कई बार अनबन हुई तो बात पीहर तक पहुंचती रहती थी। इसी कारण पिता ने हत्या का मामला दर्ज करवाया है।

रेंवतराम की बेटी खुशी अपनी मां के साथ सो रही थी, जबकि बेटा अपने दादा के पास सो रहा था। इसी कारण वो बच गया। तीन साल के पंकज को अभी ये एहसास ही नहीं है कि उसकी मां और बहन जिंदा जल गए। पंकज अभी अपने दादा के पास ही है।

गजनेर थानाधिकारी धर्मेंद्र सिंह ने बताया- रात को घटना हुई थी। मौके पर पहुंचे तब दो की बॉडी कंकाल बन चुकी थी। परिजनों की रिपोर्ट के आधार जांच कर रहे हैं।

घटना की सूचना मिलने पर बीकानेर जिला की पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने भी घटना स्थल का जायजा लिया। मृतका का पीहर हापासर लूणकरणसर है। जिसके परिवारजनों ने पति पर जलाकर मारने का आरोप लगाते हुए पहले जांच की मांग उठाई है। हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया।