पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, कैप्टन की पत्नी परनीत भी भाजपा में शामिल

Politics

परनीत कौर को बीजेपी इसी सीट से उम्मीदवार बना सकती है। इतिहास में पहली बार बीजेपी पटियाला सीट से चुनाव लड़ेगी। परनीत कौर की उम्र 79 वर्ष है, लेकिन उनके लिए भाजपा 75 से अधिक उम्र के प्रत्याशी को चुनाव मैदान में नहीं उतारने की अपनी नीति में भी ढील दे सकती है।

बीजेपी में शामिल होने के बाद परनीत कौर ने कहा कि मैं आज बीजेपी में शामिल हो रही हूं। पिछले 25 साल से मैने लोकतंत्र के लिए काम किया है। आज समय आ गया है जो हमारे बच्चों का कल बेहतर बना सके मोदी जी के काम और नीति को देख कर, विकसित भारत का जो कार्यक्रम चल रहा है। मोदी जी के नेतृत्व में ही हम अपने बच्चो और देश को सुरक्षित रखा सके। मैं मोदी जी नड्डा जी और बीजेपी का धन्यवाद करती हूं।

कौन है परनीत कौरपरनीत कौर कांग्रेस पूर्व दिग्गज नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं। उनकी उम्र 79 साल है। वो पटियाला लोकसभा क्षेत्र से सांसद थी। परनीत कौर कांग्रेस से 1999, 2004 व 2009 का लोकसभा चुनाव लगातार जीती थीं। 2014 में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार धर्मवीर गांधी से वह चुनाव हार गईं, लेकिन 2019 में उन्होंने पुनः जीत हासिल की थी।

-एजेंसी