सरकार जब आदेश देगी, सेना पीओके पर कार्रवाई करने के लिए तैयार: उत्तरी कमांड प्रमुख

Exclusive

सेना सरकार के हर आदेश के लिए पूरी तरह से तैयार

लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि आतंकवादी कभी भी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि पीओके के विषय पर संसद में प्रस्ताव पास हो चुका है। इसमें कुछ भी नया नहीं है। यह संसद के प्रस्ताव का हिस्सा है। भारतीय सेना सरकार के हर आदेश के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि सरकार जब भी आदेश देगी सेना अपनी पूरी तैयारी के साथ आगे बढ़ेगी।

आतंकवाद पर होती कार्रवाई से बौखलाए आतंकी निहत्थे लोगों को निशाना बना रहे

जम्मू-कश्मीर में हो रही टार्गेट किलिंग पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में आतंकवाद को रोकने के लिए काफी काम किया गया है जिससे बौखलाए आतंकियों की तरफ से कभी पिस्टल कभी हथियार इस तरह भेजने के प्रयास किए जाते हैं और निहत्थे लोगों को टारगेट किया जाता है लेकिन आतंकी अपने मंसूबों में कभी कामयाब नहीं हो पाएंगे।

पाकिस्तान ड्रग्स बेचने के प्रयास आए दिन कर रहा

पाकिस्तान लगातार ड्रग्स भेजने के प्रयास कर रहा है। हाल ही में ही हमने करोड़ों रुपए की ड्रग्स पकड़ी है। यहां तक कि जो हम आतंकी बॉर्डर पर मार रहे हैं उनको भी यह लोग कहते हैं कि आप स्मगलर मार रहे हो। इसका मतलब साफ है कि पाकिस्तान ड्रग्स बेचने के प्रयास आए दिन कर रहा है।

सेना भी हर प्रयास कर रही है ताकि युवा रेडिकलाइज ना हो

वहीं रेडिकलाइजेशन को लेकर नॉर्दर्न कमांड के GOC उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि, 35 परसेंट युवा 20 साल की उम्र से कम आतंकी हैं। 55 प्रतिशत जो है 20-30 साल के बीच में युवा आतंकी बन रहे हैं। ऐसे में हमें कोशिश करनी है कि युवाओं को एजुकेटेड बनाएं उनकी परवरिश अच्छे से करें और सेना भी हर प्रयास कर रही है ताकि युवा रेडिकलाइज ना हो सके।

Compiled: up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *