अमित शाह ने असम के 45,000 युवाओं को वितरित किए नियुक्ति पत्र

National

इस मौके पर शाह ने कहा आज का दिन न केवल असम बल्कि समग्र नॉर्थ ईस्ट के अपराधिक न्याय प्रणाली के लिए बहुत महत्वपूर्ण और सुनहरा दिन है। आज यहां राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय का भूमिपूजन हुआ है। नॉर्थ ईस्ट के बच्चों को फोरेंसिक विज्ञान के क्षेत्र में पढ़ाई करने के लिए अब नॉर्थ इस्ट छोड़कर कहीं और नहीं जाना पड़ेगा।

असम में आयोजित ‘रोज़गार मेले’ के अवसर पर अपने वीडियो संदेश में PM मोदी ने कहा असम में पहले भी रोज़गार मेले के द्वारा 40,000 से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई है। आज करीब 45,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे गए हैं, मैं सभी युवाओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं।

उन्होंने कहा भाजपा सरकार में आज असम शांति और विकास के एक नए युग का साक्षी बन रहा है। असम सरकार ने सरकारी भर्तियों को और ज्यादा पारदर्शी बनाने के लिए कई कदम उठाए हैं।

सुबह गुवाहाटी हवाईअड्डे पर पहुंचने पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शाह की अगवानी की।

सरमा ने 2021 के विधानसभा चुनावों के दौरान वादा किया था कि अगर राज्य में भाजपा सत्ता में वापस आती है, तो एक साल के भीतर एक लाख युवाओं को सरकारी नौकरियों में शामिल किया जाएगा।

सरमा के नेतृत्व वाली सरकार ने 10 मई को दो साल पूरे किए है। मुख्यमंत्री के अनुसार, 45,000 की इस नई सूची के साथ एक लाख से अधिक युवाओं को रोजगार की पेशकश पूरी हो जाएगी।

उन्होंने आगे दावा किया कि राज्य सरकार जुलाई में अन्य 22,000 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगी।

इससे पहले 11 मई को 45 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपने का कार्यक्रम निर्धारित किया गया था, लेकिन मणिपुर में हिंसा को देखते हुए कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया।

Compiled: up18 News