एयरलाइन कंपनी SpiceJet ने तैयार किया कॉस्ट कटिंग का पूरा प्लान

Business

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी कुछ निवेशकों से 2200 करोड़ रुपये के कैपिटल इंफ्यूजन की प्रक्रिया में है। एयरलाइन ने कहा है कि फंडिंग प्रोजेक्ट्स पटरी पर हैं और जल्द ही इसकी घोषणा हो सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक, नकदी की कमी की वजह से स्पाइसजेट में काम करने वाले कर्मचारियों को सैलरी मिलने में देरी हो रही थी। एयरलाइन के कर्मचारियों का वेतन बिल करीब 60 करोड़ रुपये रहा है। यह एक बड़ी वजह है कि कंपनी स्थिति में सुधार करने के लिए लागत को कम करने का हरसंभव प्रयास कर रही है।

कर्मचारियों को देर से मिल रही सैलरी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्पाइसजेट में कर्मचारियों को कइ महीनो से सैलरी देरी से मिल रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, जनवरी महीने की सैलरी अभी तक कर्मचारियों के अकाउंट में क्रेडिट नहीं हो पाई है। साल 2019 में स्पाइसजेट बुलंदियों पर थी।

स्पाइसजेट के बेड़े में 118 विमान थे। इस दौरान स्पाइसजेट के पास 16 हजार से ज्यादा कर्मचारी काम कर रहे थे। वहीं मौजूदा समय की बात करें तो कंपनी में वर्कफोर्स कम होकर 9 हजार रह गई है। इस समय कंपनी सिर्फ 30 फ्लाइट संचालित कर रही है। इनमें से 8 विमान लीज पर लिए गए हैं।

15 फीसदी कटौती की तैयारी

नकदी की समस्या से जूझ रही स्पाइसजेट ने कॉस्ट कटिंग का हवाला देते हुए छंटनी का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयरलाइन में अभी 9 हजार कर्मचारी काम कर रहे हैं। इसमें 15 फीसदी कटौती की तैयारी है। यह आंकड़ा करीब 1400 कर्मचारियों का होता है। इस कदम को परिचालन जरूरतों के अनुरूप उठाया गया करार दिया है।

-एजेंसी