आगरा: विद्यार्थियों ने केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल से हाई स्कूल की मार्कशीट में अंक दिलाने की लगाई गुहार

Regional

मार्कशीट में अंक देने के लिए केंद्रीय मंत्री ने प्रदेश की शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र

विद्यार्थियों ने केंद्रीय कानून राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल से हाई स्कूल की मार्कशीट में अंक दिलाने की मांग की
मंत्री एसपी सिंह बघेल ने बच्चों का मीठा मुंह मीठा कराकर दी भविष्य की शुभकामनाएं

आगरा। हाई स्कूल की मार्कशीट में अंक न दिए जाने पर सैकड़ों छात्र-छात्राएं दर-दर भटक रहे हैं। वह चाइल्ड राइट्स एक्टिविस्टट नरेश पारस के साथ सांसद, विधायक, मंत्री तथा अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं। लगातार अभियान भी चला रहे हैं। इसी क्रम में विद्यार्थी नरेश पारस की अगुवाई में केंद्रीय कानून राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल से मिले। विद्यार्थियों ने उनको अपनी व्यथा बताई। प्रो. बघेल ने पूरे मामले को विस्तार से समझा और प्रदेश की माध्यमिक शिक्षा परिषद की मंत्री गुलाबो देवी को पत्र लिखा। पत्र में कहा कि छात्रहित में संपूर्ण प्रकरण को संज्ञान में लेकर बोर्ड की त्रुटि में सुधार करते हुए इनके साथ साथ अन्य विद्यालय एवं छात्रों की भांति उन्हें मार्कशीट में अंक दिलवाए जाएं।

भविष्य बर्बाद होने की सता रही चिंता

नरेश पारस ने कहा की बच्चे अंक न मिलने पर तनाव और अवसाद में हैं। वह उनकी लगातार काउंसलिंग कर रहे हैं। जिससे कि वह कोई गलत कदम ना उठा ले। छात्राओं को परिवार से हिदायत दी जा रही है कि अब उनकी पढ़ाई नहीं होगी उनका विवाह कर दिया जाएगा। तमाम बालिकाओं का कम उम्र में विवाह भी हो सकता है।

चॉकलेट और लीची खाकर खिले चेहरे

जब विद्यार्थी सांसद बघेल से मिले तो उन्होंने पूरी बात सुनने के बाद सभी को चॉकलेट और लीची खिलाईं। इसके बाद उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। छात्राओं ने सांसद बघेल के साथ खूब सेल्फी ली। उन्होंने नरेश पारस के साथ-साथ सांसद बघेल को धन्यवाद कहां।

ये रहे मौजूद

केंद्रीय मंत्री से मिलने वालों में नरेश पारस के साथ सुहानी सिंह, दिव्या सिंह, चीनी विमल, प्रियंका कुशवाह, कल्पना, दिव्या माहौर, पूजा, राधा, निधि, दीपेश पारस, प्रिंस, मयंक, अभिषेक, शिवम, माधव, सुमित आदि शामिल रहे।