आगरा: प्रदेश स्तरीय जूनियर बालिका हैंडबॉल प्रतियोगिता का आयोजन, 15 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल मैच

Press Release

आगरा के एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में प्रदेश जूनियर बालिका हैंडबॉल प्रतियोगिता का आयोजन चल रहा है। यह खेल प्रतियोगिता खेल निदेशालय उत्तर प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ के संयुक्त समन्वय से संपन्न हो रही है। इस खेल प्रतियोगिता में 13 मंडल की बालिका टीमों ने भाग लिया है। इस समय इस प्रतियोगिता के अंतर्गत एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में लीग मैच खेले जा रहे हैं जिसमें बालिका खिलाड़ी अपना पूरा दमखम दिखा रही हैं।

हैंडबॉल संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में इस प्रतियोगिता की शुरुआत 12 नवंबर से हुई थी जो 15 नवंबर तक होगी। 12 नवंबर से लेकर 14 नवंबर तक 13 मंडलों की टीमों के बीच लीग मैच खेले गए। लीग मैच में अपना दमखम दिखा कर जीत हासिल करने वाली टीमें सेमीफाइनल में पहुंची। 15 नवंबर को इस प्रतियोगिता का फाइनल मैच खेला जाएगा और विजेता उपविजेता टीमों को उसी दिन पुरस्कृत भी किया जाएगा।

हैंडबॉल संघ के पदाधिकारी ने बताया कि कुछ समय पहले जब कोरोना संक्रमण था तो पूरे खेल पर प्रतिबंध लग गया था लेकिन जैसे-जैसे कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हुई तो खिलाड़ियों में भी अलग से उत्साह देखने को मिला है। अब हर खेल की प्रतियोगिताएं हो रही है।

महिला खिलाड़ियों की भी प्रतिभाएं निखर सकें इसके लिए हैंडबॉल संघ ने भी प्रतियोगिताएं कराना शुरू कर दिया है। एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में भी प्रदेश स्तरीय जूनियर बालिका हैंडबॉल प्रतियोगिता हो रही है जिसमें बालिका खिलाड़ी अपना पूरा दमखम दिखा रही हैं।