Agra News: पार्षद ऋषभ गुप्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ तो समर्थन में आई जनता, सफाईकर्मियों ने दिया 48 घण्टे का अल्टीमेटम

स्थानीय समाचार

-पार्षद ऋषभ गुप्ता के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट का मुकदमा दर्ज
– विजयनगर के लोग पार्षद के समर्थन में थाने पहुंचे
– सफाईकर्मियों ने दिया 48 घण्टे का अल्टीमेटम

आगरा। विजय नगर कालोनी में पार्षद ऋषभ गुप्ता और सफाईकर्मी के बीच हुआ विवाद अब तूल पकड़ रहा है। एक तरफ सफाईकर्मियों की यूनियन सक्रिय हो गई है। दूसरी तरफ पार्षद की समर्थन में जनता आ गई है।

यूपी नगर निगम कर्मचारी महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद इलाहाबादी का कहना है कि सोमवार की दोपहर आम सभा होगी। उसके बाद आगे की रणनीति घोषित होगी। फिलहाल पार्षद की गिरफ्तारी के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है। कर्मचारी कामबंद हड़ताल कर सकते हैं।

इधर नगर निगम के वार्ड 86 विजय नगर के पार्षद ऋषभ गुप्ता का कहना है कि सफाई नायक विकास दीप ने जो आरोप लगाए हैं, वे सभी निराधार हैं। वह शनिवार को रुटीन चेकअप को क्षेत्र में निकले थे। आधे से अधिक सफाईकर्मी ड्यूटी पर ही नहीं थे। अपनी कमियां छिपाने के लिए सफाई नायक ने मामले को तूल दिया। क्षेत्र जनता सफाईकर्मी के साजिश के बारे में सब जानती है।

दरअसल मामला शनिवार का है। पार्षद ऋषभ गुप्ता क्षेत्र में सफाई कार्य का निरीक्षण कर रहे थे। तभी सफाईकर्मियों की अनुपस्थिति को लेकर सफाई नायक विकास दीप से विवाद हो गया। घटना के बाद सफाईकर्मियों विजय नगर पुलिस चौकी पर हंगामा किया। इसके बाद नगर निगम कार्यालय में तालाबंदी कर दी। धरना देकर पार्षद की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। सफाईकर्मियों ने अल्टीमेटम दिया कि पार्षद की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वे कार्य बहिष्कार करेंगे।

मामले में पुलिस ने पार्षद ऋषभ गुप्ता के खिलाफ मारपीट, गाली गलौज, जान से मारने की धमकी और एससी-एसटी एक्ट का मुकदमा भी दर्ज कर लिया। पार्षद के खिलाफ केस दर्ज होने पर विजय नगर कालोनी के लोग भी लामबंद हो गए। पार्षद ऋषभ गुप्ता के समर्थन में बड़ी संख्या में लोग थाने पहुंचे और पुलिस को सफाई नायक की हकीकत बताई।

Compiled: up18 News