Agra News: लाखों रुपये के मादक पदार्थों के साथ दो शातिर तस्कर गिरफ्तार

Crime

आगरा: आगरा में अपराध बढ़ने के साथ साथ आसपास के जनपदों में मादक पदार्थों की बिक्री धड़ल्ले से हो रही है। एंटी नारकोटिक टास्क फोर्स एवं फतेहाबाद पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में ऐसे ही गिरोह के दो आरोपियों को दबोचा है जो मादक पदार्थों की सप्लाई आगरा मथुरा और एनसीआर में करते थे।

एंटी नारकोटिक्स विभाग और आगरा पुलिस की कार्रवाई में आरोपियों से 80 लाख रुपये की क़ीमत का डोडा पोस्ता एवं डेढ़ किलो अफीम बरामद की है। दोनों आरोपी बाराबंकी से इस मादक पदार्थ को लेकर आ रहे थे और उसे आगरा मथुरा होते हुए एनसीआर लेकर जा रहे थे लेकिन मुखबिर की सूचना दोनों आरोपियों को धर दबोचा और नशे की बड़ी खेप पकड़ कर नारकोटिक टास्क फोर्स और आगरा पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है।

आगरा एवं आसपास की जनपदों में बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ एवं अफीम -गांजा जैसे मादक पदार्थो की आवक बढ़ गई है। आगरा और आसपास के जनपदों में मादक पदार्थ भारी संख्या में खपाया जा रहा है। एंटी नारकोटिक टास्क फोर्स के साथ-साथ उत्तर प्रदेश पुलिस एवं सरकार के लिए भी एक बड़ी चुनौती है लेकिन इस चुनौती के साथ ही पुलिस और नारकोटिक्स अधिकारी ऐसे लोगों पर शिकंजा कसा जा रहा है जो मादक पदार्थों की सप्लाई का काम करते हैं।

आगरा पुलिस और एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स को खबर मिली थी कि बाराबंकी से लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे होते हुए एक बड़ी खेप मादक पदार्थों की मथुरा में पहुंचाई जा रही है। जो कि कार संख्या UP 85 AL – 7687 से सप्लाई की जा रही है। इस खबर पर एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स और फतेहाबाद पुलिस ने संयुक्त रूप से आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर जाल बिछाया और फतेहाबाद के पास कार दिखाई दी तो उसकी घेराबंदी कर पकड़ लिया। नारकोटिक्स अधिकारियों और पुलिस ने कर से दो शातिर तस्कर को गिरफ्तार किया जिनके पास से नशे की बड़ी खेप बरामद हुई।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह लोग गिरोह के रूप में काम करते हैं। जो मादक पदार्थ डोडा और अफीम है उसे अरे बाकी से लाकर मथुरा के बाबू एवं अन्य जगहों पर सप्लाई किया करते हैं। इससे उन्हें मोटा मुनाफा हासिल होता है। आगरा पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में धर्मेंद्र और जितेंद्र को गिरफ्तार किया है। उनसे एक कार भी बरामद की है। आगरा पुलिस के अनुसार जितेंद्र का बड़ा आपराधिक इतिहास है।

आगरा पुलिस और एंटी नारकोटिक्स स्टाफ के फोर्स ने संयुक्त रूप से इस कार्रवाई में आरोपियों से 86 किलो डोडा पोस्ता जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 80 लाख रुपये है, 1.5 किलो अफीम, एक कार UP 85 AL – 7687, कुछ रूपये बरामद किए हैं। थाना फतेहाबाद पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई करने में जुट गई है।