Agra News: हम संस्था के संगीत को समर्पित प्रकल्प टी एस सी की तीसरी उड़ान ने बिखरे संगीत के मधुर स्वर

विविध

द सिंगर्स क्लब के गायकों के सुरों से सजी आलीशान शाम

बॉलीवुड के गोल्डन ईरा के तरानों की गूंज”

प्रतिभाशाली कलाकारों और अतिथियों का किया गया सम्मान।

आगरा, 30 जून । ताजनगरी आगरा के विभिन्न पेशों और व्यवसायों से जुड़े हुए शौकिया प्रतिभाशाली गायकों ने शनिवार की शाम ताज रॉयल अपार्टमेंट के आलीशान हॉल में हम संस्था के कला मंच “हम और हमारा संगीत” सीरीज के ‘तीसरी उड़ान’ नामक कार्यक्रम में रजतपट के स्वर्णिम काल के संगीत का एक खूबसूरत गुलदस्ता पेश किया गया।

द सिंगर्स क्लब बाय विक्रम शुक्ला आगरा के तत्वावधान में सजी इस संगीतमयी शाम में बॉलीवुड के कई दौर के लोकप्रिय तराने गूंजे, तो श्रोतागण आनंद में भाव-विभोर होते चले गए। करीब तीन घंटे तक चला यह संगीतमयी प्रस्तुतियों का सिलसिला कलाकारों और अतिथियों के सम्मान समारोह और राष्ट्रगान की समवेत स्वरों में प्रस्तुति के साथ थमा।

इससे पूर्व तीसरी उड़ान कार्यक्रम का शुभारंभ रमाशंकर सिंह एवं उनके सुपुत्र नरेंद्र सिंह (आईपीएस) कमांडेंट 15 वीं बटालियन पीएसी आगरा, डिप्टी कमांडेंट श्रीमती वंदना मिश्रा,समाज सेवी अरुण डंग,उद्घोषक देवप्रकाश शर्मा, संगीतज्ञ विक्रम शुक्ला ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर किया।

कार्यक्रम का प्रारंभ संस्थापक विक्रम शुक्ला एवं सभी टीएससी सदस्यों द्वारा मधुर भजन “जग में सुंदर है दो नाम , चाहे कृष्ण कहो या राम से “हुआ।फिर इसी ग्रुप ने “आती रहेंगी बहारें “”रहे न रहे हम” गीत गाए। डॉक्टर आशीष ने “तुम आए तो हवाओं में”शेरोज कैफे की साथी एसिड सर्वाइवर नगमा ने रेशमा का गाया “लम्बी जुदाई ” गीत गाकर सबका मन जीत लिया। अरुण माथुर और सुमिता राय ने “इतना न मुझसे तू प्यार जता “मनीषा, लता, क्षमा ने “दिल मुझे बता दे तू किस पे आ गया है” और
“आगे भी जानें न तू” गीत को स्वर दिया।1955 के एक चुलबुले गीत “जाने कहां मेरा जिगर गया जी” को
विवेक कुमार जैन और लवीना ने अपने अंदाज में गाया

सुनील मथरानी और कविशा ने “पन्ना की तमन्ना है” और पीएसी कमांडेंट नरेंद्र सिंह ,जसपाल, अनुज, आशीष ने गुलशन बाबरा के मशहूर गीत “दीवाने हैं दीवानों को” और “माना जनाब ने पुकारा नहीं” गानों को स्वर दिया। इसके बाद जसपाल खुराना ने पंकज उधास की मशहूर गजल “चांदी जैसा रंग है तेरा” और सोमिन, विनोद कुमार ने “तेरे जैसा यार कहां”” दीवाना हुआ बादल” गीत गाकर शाम को और रंगीन बना दिया। मोनिका लखनपाल ने “ए मेरे हम सफर” गीत गया जिसमें उनका साथ सुमिता, लवीना, कविशा, मनीषा, लता, क्षमा ने दिया।

प्रसिध्द उद्घोषक देव प्रकाश ने “निगाहे मिलने को जी चाहता है” गीत की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीमती बबिता साहू आईपीएस जो कि विशेष रूप से इस कार्यक्रम में भाग लेने आगरा आई थी ने “जब दीप जले आना ,जब शाम ढले जाना” की बहुत सुंदर प्रस्तुति दी। भव्या साहू ने इंग्लिश गीत माई हार्ट विल गो ऑन ब रवि पिप्पल ने जगजीत सिंह की एक खूबसूरत ग़ज़ल “होश वालों को खबर” से माहौल का रुख ही बदल दिया। सभी दर्शकों की मांग पर एसिड सर्वाइवर नगमा और विक्रम शुक्ला ने ” पहला नशा पहला खुमार” गीत को अपने स्वर से संजोया। मुख्य अतिथि बबिता साहू ने टीएससी के सदस्यों को प्लेटिनम, गोल्डन और सिल्वर प्रमाण पत्र प्रदान किए। टीम टारगेट और कूडोज को भी पुरस्कृत किया गया।इस आयोजन की खास बात यह रही कि इस शाम में वो गायक अपना हुनर पेश कर रहे थे जिनके लिए संगीत पेशा नहीं वरन नशा है।

कार्यक्रम के संयोजक युवा संगीतकार विक्रम शुक्ला की अगुआई में कार्यक्रम का सफल संचालन देव प्रकाश शर्मा और विवेक कुमार जैन ने किया। प्रदीप टम्टा जिला पर्यटनअधिकारी, इंस्पेक्टर संजीव दुबे,अनिल शर्मा सिविल सोसाइटी,आशीष शुक्ला शेरोज कैफे, अमित राय, रोश शुक्ला, महेश धाकड़, लाइक अहमद, अनिल जैन, योगेश शर्मा, स्पर्श मित्तल, मेघा दुबे, अंकिता गुप्ता, रोहन, जावेद, शकील, सुनील खानचंदानी सहित अनेक गणमान्य लोग इस कार्य क्रम में उपस्थित थे ।