Agra News: मंदिर की छत अचानक भरभरा कर गिरी, पूजा कर रहे कई श्रद्धालु मलबे में दबे, एक युवती की मौत

Regional

आगरा में सोमवार सुबह शाहगंज थाना क्षेत्र के शिवनगर महावीर गली में एक दर्दनाक हादसा घटित हो गया। यह हादसा उस वक्त हुआ जब महावीर नगर में बने मंदिर में पूजा अर्चना का दौर चल रहा था। बताया जा रहा है कि शाहगंज महावीर नगर में बने शिव मंदिर में कांवर चढ़ाने का कार्यक्रम चल रहा था। भारी भीड़ में मौजूद थी। तभी अचानक मंदिर परिसर में बने कमरे की छत भरभरा कर गिर पड़ी जिसमें कई लोग दब गए।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इस पूरे हादसे में एक युवती की मौत हो गई है जबकि आधा दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। क्षेत्रीय लोगों के साथ में शाहगंज पुलिस ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। सभी घायलों को इलाज के लिए आनन-फानन में एसएन हॉस्पिटल भेजा गया है।

डीसीपी सिटी सूरज राय एसीपी लोहामंडी दीक्षा सिंह के साथ शाहगंज थाना क्षेत्र का फोर्स मौके पर पहुंच गए। हादसे की खबर चलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी घायलों को समुचित उपाय उपचार कराने के दिशा निर्देश जारी कर दिए है। डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि घायलों को आर्थिक स्थिति का लाभ पहुंचाने के लिए भी जिला प्रशासन ने शासन को रिपोर्ट भेज दी है।

घटना के समय हादसे की सूचना मिलते ही भारी भीड़ मौके पर जुट चुकी थी। क्षेत्रीय लोगों ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का कार्य शुरू किया गया। मौके पर मौजूद और हादसे के प्रत्यक्षदर्शी भाजपा पार्षद अजय गोस्वामी ने बताया कि हादसा इतना दर्दनाक था कि पूरे क्षेत्र में चीख-पुकार का माहौल देखा जा रहा था।

घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाने के बाद प्रशासनिक टीम मौके पर जमा थी। नगर निगम व अन्य विभागीय अधिकारियों को भी मौके पर बुला लिया गया था। संबंधित विभागीय अधिकारी मौका मुआयना कर रहे थे।