Agra News: एसडीएम और तहसीलदार ने किया फर्जी बिल के जरिए मंगवाई गई 25 टन डीएपी से भरा ट्रोला जब्त

स्थानीय समाचार

आगरा: एसडीएम किरावली और तहसीलदार ने पुलिस बल के साथ घेरेबंदी करके किरावली मंडी में विगत देर रात्रि फर्जी इनवॉयस के जरिए मंगवाई गई 25 टन डीएपी (डाय-अमोनियम फॉस्फेट) से भरा ट्रोला जब्त कर लिया। ट्रोला चालक से पूछताछ की जा रही है। बरामद डीएपी का नमूना जांच के लिए भेजा गया है।

सूचना मिली थी कि किरावली मंडी में नमक और रिफाइंड के बिल पर करीब 25 टन डीएपी (डाय-अमोनियम फॉस्फेट) उतारी जा रही है। जानकारी पर एसडीएम किरावली राजेश कुमार और तहसीलदार देवेंद्र प्रताप सिंह पुलिस बल के साथ मंडी पहुंचे। मौके पर देखा गया कि ट्रोला से डीएपी के पैकेट एक ट्रक में लोड किए जा रहे थे। अधिकारियों के पहुंचते ही ट्रक चालक कुछ पैकेट लेकर फरार हो गया। पुलिस ने ट्रोला चालक और क्लीनर को हिरासत में लेकर ट्रोला जब्त कर लिया।

पूछताछ में ट्रोला चालक ने बताया कि वह मुरादनगर, गाजियाबाद से डीएपी लेकर राजस्थान के गंगापुर सिटी जा रहा था। बिल की जांच की गई तो उसमें नमक और रिफाइंड तेल लिखा हुआ था।

यह इनवॉयस मुरादनगर, गाजियाबाद से इनिया खान खाद भंडार, उदयकला, गंगापुर सिटी के नाम पर जारी किया गया था। ट्रोला चालक से फरार ट्रक चालक का मोबाइल नंबर लेकर संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उसका नंबर बंद मिला।

एसडीएम राजेश कुमार ने बताया कि मामले में जांच जारी है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फरार ट्रक चालक और लापता पैकेटों की तलाश की जा रही है।