Agra News: रोजर फाउंडेशन ने पहली वर्षगांठ पर किया निःशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन, 250 लोगों का हुआ नेत्र परीक्षण

विविध

धुंधली आंखों की जांच, मन में जगी रोशनी की आस

250 लोगों का नेत्र परीक्षण, 100 को मिले चश्मे, 15 के मोतियाबिंद का होगा ऑपरेशन

आगरा। यदि स्वस्थ आंखें हैं तो जीवन की हर खुशी है… वे आंखें ही हैं जो हमें राह दिखाती हैं, अपनों की मुस्कान से गुदगदाती हैं…, मगर बदली लाइफ स्टायल और गैजेट़्स के अधिक उपयोग से इन आंखों की रोशनी भी धुंधली होती जा रही है। बच्चा हो या बड़ा हर उम्र के लोग आंखों की समस्या से ग्रसित हैं। ऐसे लोगों की पीड़ा को महसूस करते हुए रोजर फाउंडेशन ने अपनी पहली वर्षगांठ पर निःशुल्क नेत्र शिविर का आयेाजन किया। शिविर का उद्देश्य नेत्र स्वास्थ्य के महत्व को बढ़ावा देने के साथ ही लोगों में जागरूकता लाना है।

श्रीजी बाबा चिकित्सा संस्थान के सहयोग से जन औषधि केंद्र देवनगर खंदारी पर आयोजित कैंप में विशेषज्ञों ने 257 लोगों की आंखों की जांच की । जरूरतमंदों को दवाएं दी गईं। 100 रोगियों को नि:शुल्क चश्मे मिले तो उनकी धुंधली आंखों में चमक आ गई। वहीं 15 रोगियों की आंखों में मोतियाबिंदु की समस्या पाई गई। निकट भविष्य में श्रीजी बाबा चिकित्सा संस्थान मथुरा द्वारा इन रोगियों की आंखों का ऑपरेशन किया जाएगा।

उधर प्राथमिक विद्यालय पुलिस लाइन की प्रधानाचार्य नरगिस बेगम ,सहायक सचिन सिसोदिया के सहयोग से विद्यालय के 95 छात्र व छात्राओं की आंखों की जांच की गई। रोजर फाउंडेशन की अध्यक्षा दलबीर कौर ने शिविर का उद्घाटन किया।

शिविर में कल्याणम करोति के प्रबंधक अभिषेक तिवारी, डॉ. लोकेश मेहला, सुमित, योगेश व राजकुमार वर्मा का उल्लेखनीय योगदान रहा। शिविर की सफलता में रोजर फाउंडेशन के मुकेश चाहर, कुमारी स्नेहा राजपूत, विनीत भदोरिया, गौरव यादव,राउंड टेबल इंडिया एवं लेडीज सर्कल इंडिया की भूमिका प्रशंसनीय रही।

समापन पर रोजर इंडस्ट्रीज लिमिटेड के कॉरपोरेट हेड एचआर महेश गुप्ता ने चिकित्सक दल, कल्याण करोति संस्था, राउंड टेबल आगरा एवं लेडीज सर्कल आगरा को धन्यवाद ज्ञापित किया।