Agra News: रिश्ते की दादी ने 15 लाख की फिरौती के लिए की मासूम की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

Crime

जनपद आगरा:-जिले की बरहन थाना पुलिस ने घर के बाहर से अगवा करके 5 वर्षीय मासूम की हत्या का सनसनीखेज खुलासा कर दिया है. पुलिस के अनुसार 15 लाख रुपये की ​फिरौती के लिए रिश्ते की दादी ने अपने भाई की मदद से मासूम का अपहरण किया था। बच्चे को अपने पास बुलाकर प्यार से पानी में घोलकर नींद की 10 गोलियां पिलाई थीं। गोलियों का ओवरडोज होने के कारण मासूम बेहोश हो गया तो उसे बोरे में बंद कर अपने साथ गांव ले गए। लेकिन गोलियों के ओवरडोज के कारण जब बच्चे को होश नहीं आया तो उसे सहपऊ रजवाह (बंबा) में फेंक दिया। जहां पानी में डूबकर बच्चे की मौत हो गई, पुलिस की पूछताछ में दोनों हत्यारोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है, इधर मासूम की हत्या से घर में कोहराम मचा है। मां, पिता, दादा, दादी, बहनों का रो-रोकर हाल बेहोल है, गांववाले भी हैरान हैं कि, जिसे मासूम दादी कहता था, उसने ही उसे अगवाकर हत्या कर दी।

14 सितंबर को लापता हुआ था मासूम

बरहन थाना क्षेत्र के आमानाबाद कनराऊ निवासी संजय कुमार का 5 वर्षीय बेटा मयंक उर्फ मुन्नू 14 सितंबर की शाम को अचानक लापता हो गया था, वो घर के बाहर बच्चों के साथ खेल रहा था, बच्चा घर नहीं पहुंचा तो परिजन उसकी तलाश में जुट गए। पुलिस को सूचना दी, पुलिस ने भी छानबीन शुरू की लेकिन मासूम का कोई सुराग नहीं लगा, परिजन ने मासूम मुन्नू के अपहरण की आशंका जताई। जिस पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ बाद में अपहरण का मुकदमा भी दर्ज कर लिया था। 16 सितंबर की दोपहर मुन्नू का शव गांव आमानाबाद से पांच किलोमीटर दूर सहपऊ रजवाह (बंबा) में तैरता हुआ मिला था । उसका एक कान कटा था और चेहरे पर भी काफी चोट के निशान थे। बच्चे की मौत की वजह पोस्टमार्टम में डूबना आई है।

कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी तक पहुंची पुलिस

एसीपी एत्मादपुर पीयूष कांत ने बताया कि मासूम के अपहरण और हत्या के खुलासे के लिए कई टीमें लगाईं थीं।पुलिस हर एक पहलू पर जांच कर रही थी । टीमें अलग अलग क्षेत्र में भी पूछताछ एंव छानबीन कर रही थी ।ग्रामीणों से भी पूछताछ की गई जिसमें सामने आया कि हाथरस जिले के सहपऊ निवासी ललित 14 सितंबर को अपनी बहन कल्पना शर्मा के यहां पर आया था। जब से मुन्नू गायब हुआ, तब से ललित को गांव एंव उसकी बहन के यहां नहीं देखा गया । इस पर पुलिस टीम ने ललित और उसकी बहन कल्पना शर्मा को लेकर जानकारी जुटाना शुरू कर दिया, गांव और आसपास के सीसीटीवी देखे तो कल्पना का भाई ललित एक बोरे में कुछ ले जाते हुए दिखाई दे रहा है । जिस पर ललित को हिरासत में लिया, पूछताछ शुरू की गई पहले तो ललित पुलिस को गुमराह करता रहा, हर बार अलग कहानी बताता, मगर, जब ललित की बहन कल्पना से पूछताछ की गई और मोबाइल की लोकेशन निकलवाई तो उसने सच्चाई बता दी और इस घटना को किस प्रकार अंजाम दिया गया सब कहानी बता दी

मासूम को प्यार से बुलाया ,नींद की गोलियां खिलाई

एसीपी एत्मादपुर पीयूष कांत ने बताया कि संजय कुमार के बराबर में उसकी रिश्ते की चाची कल्पना शर्मा रहती है जो कि मासूम मन्नू की दादी लगती है। कल्पना का पति शिक्षक है जो सोनभद्र में तैनात है,वो वहीं पर रहता है, कल्पना का संजय के घर आना जाना था, संजय का बेटा मन्नू भी कल्पना के घर आता जाता था मासूम कल्पना को दादी कहता था, कल्पना ने पूछताछ में बताया कि भाई ललित काफी समय से परेशान था उसे रुपयों की जरूरत थी, उसे पता था कि मुन्नू के दादा सूबेदार शर्मा बीएसएनएल से रिटायर हुए हैं। उन्हें फंड में मोटी रकम मिली थी, दादा सूबेदार शर्मा का मुन्नू से अधिक लगाव था, इसलिए, कल्पना और ललित ने मिलकर मुन्नू के अपहरण की प्लानिंग की ।14 सितंबर की शाम जब मुन्नू घर के बाहर खेल रहा था,तब उसे कल्पना ने इशारे से घर बुलाया, उसे पकौडे़ खिलाए और पानी पिलाया, जिसमें पहले से 10 नींद की गोलियां घोल दीं थी।

पुलिस की कड़ाई से पूछताछ में आरोपिता कल्पना और ललित ने खुलासा किया कि नींद की गोलियां घुलाकर पीने से मुन्नू को नींद आ गई। गोलियों की ओवरडोज से मुन्नू बेहोश हो गया,जब उसके शरीर में कोई हलचल नहीं हुई तो हम दोनों घबरा गए। ऐसे में कल्पना और ललित ने एक बोरे में मुन्नू को बंद किया, बोरे को ललित बाइक से लेकर अपने घर सहपऊ चला गया। जहां पर भी मुन्नू को होश नहीं आया तो ललित को लगा कि मुन्नू मर गया। इसलिए उसे बोरे में बंद कर बाइक से रजवाह पर आया। जहां पर उसने बोरे में बंद करके मुन्नू को 15 सितम्बर को बंबा में में फेंक दिया। जिसका शव किसान और राहगीरों ने 16 सितंबर को बंबा में तैरता देखा।

पीएम के अनुसार दम घुटने से मौत

एसीपी एत्मादपुर पीयूष कांत ने बताया कि मासूम मुन्नू की मौत की वजह पोस्टमार्टम में दम घुटना आई है।बंबा में पानी था, मासूम बोरे में बंद था,इसकी वजह वो बोरे से नहीं निकल गया उसकी पानी में डूबने से मौत हो गई। आरोपी ललित और उसकी बहन कल्पना शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है दोनों से अन्य पहलुओं पर पूछताछ की जा रही है।जल्द दोनों को जेल भेज दिया जाएगा ।