Agra News: PM मोदी 20 को कर सकते हैं नए सिविल टर्मिनल का वर्चुअली शिलान्यास, मंडलायुक्त ने दौरा कर परखी तैयारियां

स्थानीय समाचार

आगरा: खेरिया एयरपोर्ट के नये सिविल टर्मिनल का 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों वर्चुअल शिलान्यास प्रस्तावित होने के कारण जिला प्रशासन और एयरपोर्ट अथॉरिटी की तैयारियों में तेजी आ गई है। तैयारियों का जायजा लेने के लिए मण्डलायुक्त ऋतु माहेश्वरी ने सोमवार को शिलान्यास स्थल का निरीक्षण किया।

उनके जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी, एयरपोर्ट निदेशक योगेन्द्र सिंह तोमर, एडीएम प्रोटोकॉल प्रशान्त तिवारी, एडीएम वित्त शुभांगी शुक्ला एवं पीडब्लूडी और वन विभाग सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

मण्डलायुक्त ने निर्माणाधीन सिविल टर्मिनल की कार्य प्रगति की जानकारी ली। उन्हें बताया गया कि वाहन पार्किंग, टैक्सी ट्रैक एवं विमान पार्किंग का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। जल्द ही रनवे विस्तार भी शुरू किया जायेगा। वहां से गुजर रही हाईटेंशन लाइन और पेड़ों को शिफ्ट करने के लिए स्वीकृति लेने हेतु आवश्यक प्रक्रियाएं जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए गये।

इस दौरान उन्होंने शिलान्यास समारोह स्थल और खेरिया मोड़ चौराहे से नये सिविल टर्मिनल तक सड़क पर जगह जगह हो रहे गड्ढे और टूटे डिवाईडर को लेकर मौके पर मौजूद पीडब्लूडी अधिशासी अभियंता को सड़क और डिवाईडर का जीर्णोद्धार कराने तथा आगामी कार्ययोजना में इस रोड को मॉडल रोड के रूप में बनाने हेतु प्रोजेक्ट तैयार के निर्देश दिए। मार्ग में फैली गंदगी पर भी नाराजगी व्यक्त की और समुचित सफाई किए जाने के निर्देश दिए।