Agra News: शहर की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने सड़क पर उतरे नगर आयुक्त

स्थानीय समाचार

आगरा: नगर आयुक्त अंकित खंडेलवाल ने शनिवार को शहर के कई क्षेत्रों का निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने देखा कि फतेहाबाद रोड पर भारत पेट्रोलियम के पेट्रोल पंप के सामने चलाये जा रहे भंडारे में प्रसाद ग्रहण कर रहे लोगों द्वारा सड़क पर ही दौने आदि फेंके जा रहे थे। इस पर बीच रास्ते में रुक कर नगर आयुक्त ने भंडारा संचालक को हड़काते हुए कहा, “इस गंदगी को कौन साफ करायेगा। भंडारा समाप्त होने के बाद वह स्वयं सफाई कराये।”

दुकानदारों के विज्ञापन बोर्ड हटवाए

फतेहाबाद रोड पर रमाडा तक निरीक्षण के दौरान सड़क के दोनों ओर कुछ स्थानों पर दुकानदारों द्वारा अपने विज्ञापनपट लगाये जाने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए अपने सामने ही लगाये गये विज्ञापनों को हटवाया। रमाडा के पास सड़क किनारे खाली पड़ी भूमि के आसपास सौंदर्याकरण कराने के निर्देश दिए।

सौ फुटा रोड से ठेल-ढकेल हटवाने के निर्देश

इसके उपरांत वे बसई मंडी का निरीक्षण पहुंचे यहां सौ फुटा रोड पर खड़ी फलों की ठेल ढकेलों को हटाने के निर्देश देते हुए कहा कि सौ फुटा रोड पर कोई भी ठेल ढकेल दिखाई नहीं देनी चाहिए। इस दुकानदारों को बसई मंडी में कहीं भी जगह देकर दुकानें लगाने की अनुमति दी जाए। इसके लिए अधिकारी योजना तैयार करें।

रोजाना शहर में घूमेंगी पिंक टायलेट बस

इससे पहले एमएनटी वर्कशॉप का निरीक्षण करते हुए उन्होंने पिंक टायलेट बस को वर्कशॉप से निकालकर रोजाना शहर में घुमाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इसके लिए रोस्टर बना कर रोजाना बाजारों में खड़ा करें। त्योहारी सीजन में बाजारों में महिलाओं की भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में नगर निगम द्वारा उपलब्ध कराई जा रही इस सेवा का लाभ महिलाओं को दिया जाना चाहिए।

ईदगाह कटघर में बंद पड़े शौचालय की जगह सामुदायिक केंद्र बनेगा

उन्होंने एमजी रोड, प्रतापपुरा चौराहा से आगरा कैंट स्टेशन रोड, नगला छउआ, ईदगाह बस स्टैंड के अलावा फतेहाबाद रोड पर रमाडा तक निरीक्षण किया और इन स्थानों पर नियमित सफाई व्यवस्था के निर्देश दिए। ईदगाह बस स्टैंड के निकट बंद पड़े जर्जर सार्वजनिक शौचालय को ध्वस्त कर उसके स्थान पर सामुदायिक भवन बनाने के आदेश निर्माण विभाग को दिये।

निरीक्षण के दौरान नगरायुक्त के साथ अपर नगर आयुक्त सुरेंद्र प्रसाद यादव, सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम, अधिशासी अभियंता अरविंद श्रीवास्तव, जेडएसओ राजीव बालियान, पार्षद राकेश कन्नौजिया, मंगलसिंह संतोष, पार्षद ईदगाह किशोर कुमार आदि भी उपस्थित रहे।