Agra News: श्रीराम सहित चारों भाईयों के हाथों में रची मेहंदी, राजा दशरथ के यहां छायी खुशियां

विविध

श्रीराम सहित चारों भाईयों के हाथों में रची शगुन की मेहंदी

बारात की तैयारियों में व्यस्त हुए अयोध्यावासी

आगरा। रंग बिरंगी रोशनी व फूलों से अयोध्या नगरी गुलशन की तरह सज रही है। हर तरफ चारों पुत्रों के विवाह के मंगल उत्सव की खुशियां छायी हैं। फतेहाबाद रोड स्थित राजदेवम में श्रीराम के मेहंदी उत्सव की धूम थी। जहां रानी कौशल्या व राजा दशरथ संग श्रीराम, लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न के हाथों में मेहंदी रचाई गई। विवाह के मंगल गीत गाए। श्रीराम बारात को लेकर हर किसी के मन में उत्साह व खुशी है। श्रीराम का बारत को भव्य और दिव्य बनाने के लिए योजना तैयार है।

जनकपुरी के साथ अयोध्या में भी विवाह उत्सव की उमंग छायी हुई है। श्रीराम सहित चारों भाईयों के हाथों में शगुन की मेहंदी लगी तो राजा दशरथ व रानी कौशल्या (संतोष शर्मा, ललिता शर्मा) का मन घर में चार-चार बहुओं के एक साथ आने की कल्पना मात्र से ही हर्षित हो उठा। राजा दशरथ, माता कौशल्या व उनके पुत्र प्रखर व बेटी युक्ति शर्मा ने कहा कि कुछ क्षण के लिए ही सही, श्रीराम का घर आगमन सौभाग्य की बात है।

संतोष शर्मा की मां लाजवंती शर्मा ने कहा कि पूरे परिवार का सौभाग्य है जो श्रीराम के बाराती बनने का सुअवसर हमें मिला। वहीं श्रीराम, लक्ष्मण, भरत व शत्रुध्न के स्वरूपों के घर में प्रवेश करते ही श्रीराम चंद्र के जयकारे गूंजने लगे। मुख्य द्वार से घर में प्रवेश करने तक ढोल नगाड़ों संग पुष्प वर्षा होती रही। घर के सभी सदस्यों ने भी अपने हाथों में मेहंदी रचाई।

मेहंदी उत्सव का शुभारम्भ श्रीरामलीला कमेटी के अध्यक्ष विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल व राजा दशरथ, रानी कौशल्या (संतोष शर्मा, ललिता शर्मा) ने सियाराम का पूजन कर किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से सुरेश उपाध्याय, प्रवीन, प्रीप, गौरव उपाध्याय, विमल शर्मा, प्रियंका, पूजा, आरती, प्रीति, गौतम सेठ, विकास जैन, शोभित, ज्योति, सत्यवीर तोमर, नितिन अग्रवाल, हरिनारायण चतुर्वेदी, मंजीत सिंह, अनुज अरोरा आदि उपस्थित थे।