Agra News: क्षत्रियों का विरोध बीजेपी पर भारी, विकास के नाम पर हुई खानापूर्ति राजनीति के आरोप में हो रही चौपालें

स्थानीय समाचार

आगरा। तीसरे चरण में पहुंचे लोकसभा चुनाव ने बीजेपी नेताओं को हाशिए पर ला दिया है। आगरा की बात करें तो पिछले 10 सालों में विकास के नाम पर आगरा में पिछड़ा है। इस अंतर्राष्ट्रीय शहर में ना तो इंटरनेशन एयरपोर्ट बना है और ना ही स्टेडियम। बीजेपी के वायदे जनता लोक लुभावने साबित हुए हैं। इसके अलावा आगरा से सांसद रहे एसपी सिंह बघेल पर जातिगत राजनीति करने के आरोप लगे हैं।

क्षत्रिय समाज में इसकी बानगी देखने को मिली है। यही वजह है कि इस बार आगरा सुरक्षित सीट पर बीजेपी संकट में नजर आ रही है। कांग्रेस के बाद बीजेपी दूसरी पार्टी बनी है जिसने आगरा सीट पर सर्वाधिक शासन किया है। मगर सुविधाओं से अछूता रहा आगरा कई वर्षों से अपने विकास की बांट जो रहा है।

20 साल से आगरावासी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा पीने के पानी, बैराज और हाईकोर्ट खंडपीठ की मांग भी लंबित है। सांसद एसपी सिंह बघेल खुद कानून मंत्री रहने के बावजूद भी आगरा के लिए खंडपीठ नहीं ला सके ना ही उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और स्टेडियम बनवाए जाने पर विचार किया। जनता से किए वायदे 5 साल गुजरने के बाद भी पूरे नहीं किए हैं।

क्षत्रियों में विरोध…

आगरा लोकसभा की एत्मादपुर विधानसभा स्थित क्षत्रियों की बाइसी में बीजेपी प्रत्याशी का जमकर विरोध हो रहा है। विरोध की वजह ठाकुर जाति के लोगों पर केस दर्ज कराना है। इसके अलावा करीब एक साल पहले एक क्षत्रिय समाज के युवक की हत्या के बाद उसकी जमीन पर कब्जा कराने का भी आरोप लगा है। लोकसभा प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा के बाद से ही क्षत्रिय समाज में एसपी सिंह बघेल के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा। क्षेत्र में उनके विरोध में होर्डिंग्स और पोस्टर लगा दिए गए। इसके अलावा गांवों में लगातार पंचायतें की जा रही हैं।

बीएसपी का बढ़ेगा जनाधार….

सांसद के प्रति नाराजगी का फायदा बीएसपी को मिलने के आसार बने हैं। महिला प्रत्याशी पूजा अमरोही लगातार बीजेपी से नाराज वोटरों को साधने में लगी हैं। उनकी ज्यादातर सभाएं भी अब बीजेपी के गढ़ों में की जा रही हैं।

बीजेपी से नाराज चल रहे क्षत्रिय समाज में घुसपैठ की जा रही है। बीएसपी की सोशल इंजीनियरिंग राजनीति कितनी कारगर साबित होगी। ये तो 4 जून को पता चल ही जाएगा। लेकिन बीएसपी ने इस बार बीजेपी प्रत्याशी की धड़कने बढ़ा दी हैं।