Agra News: गायत्री डेवलपवेल की संपत्तियों की नीलामी 24 को

Press Release

आगरा: तहसील सदर प्रशासन गायत्री डेवलपवेल प्राइवेट लिमिटेड की 1.83 करोड़ रुपये की संपत्तियों को नीलाम करेगा। नीलामी प्रक्रिया 24 फरवरी को सुबह दस बजे से शुरू होगी। इसमें रमन टावर, मनहर गार्डन और मिढ़ाकुर की संपत्तियां शामिल हैं।

रियल एस्टेट विनियमन और विकास अधिनियम (रेरा) की बकायेदारी पर एक माह पूर्व तहसील प्रशासन ने संपत्तियों को कुर्क किया था। गायत्री डेवलपवेल प्राइवेट लिमिटेड पर रेरा की बकायेदारी है। बकायेदारी की वसूली के लिए निदेशक हरिओम दीक्षित को तीन नोटिस जारी किए गए, लेकिन बकाया धनराशि जमा नहीं की गई।

एक माह पूर्व तहसील सदर प्रशासन की टीम ने नोएडा स्थित एक सरकारी बैंक में आठ खातों की जांच की थी। इन सभी खातों को सील कर दिया गया था। शहर में हरिओम दीक्षित की संपत्तियों की जांच की गई।

एसडीएम सदर परीक्षित खटाना ने बताया कि संजय प्लेस प्लेस रमन टावर में गायत्री डेवलपवेल प्राइवेट लिमिटेड की संपत्तियां मिली हैं। यह फ्लोर नंबर एक और पांच में हैं। मनहर गार्डन कॉलोनी, मौजा सिकंदरा में भी भूखंड मिले हैं।

मिढ़ाकुर में आवासीय भवन मिला है। इन सभी संपत्तियों का मूल्यांकन कराया गया। 1.83 करोड़ रुपये की बकायेदारी पर संपत्तियों की नीलामी 24 फरवरी को होगी। यह तहसील सदर में होगी। नीलामी की बोली में भाग लेने वाले व्यक्ति को एक लाख रुपये की धनराशि जमा करानी होगी।