Agra News: नकली शराब बनाने वाले गिरोह का हुआ भंडाफोड़, सरकारी शराब के ठेकों पर होती थी सप्लाई

Crime Regional

आगरा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसओजी सर्विलांस और थाना शमशाबाद पुलिस ने अवैध शराब तस्करों पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। थाना पुलिस ने नकली शराब बनाकर बेचने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है तो वही नकली शराब के साथ शराब की खाली बोतलें और उनके ढक्कन के साथ अन्य सामग्री भी बरामद की है। नकली शराब बनाने के गिरोह का एक सदस्य अभी भी पुलिस की गिरफ्त में है। पूर्वी उपायुक्त सोमेंद्र मीणा ने इस संबंध में जानकारी दी।

चेकिंग के दौरान पकड़े थे शराब तस्कर:-

पूर्वी उपायुक्त सोमेंद्र मीणा ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि मुखबिर खास से नकली शराब के तस्करों के बारे में जानकारी मिली थी। मुखबिर खास ने बताया था कि एक तस्कर ताजगंज की ओर से आ रहा है। इसी जानकारी पर पुलिस द्वारा जाल बिछाया गया और दो शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया।

नकली शराब के साथ सामान भी हुआ बरामद:-

प्रेसवार्ता के दौरान पूर्वी उपायुक्त सोमेंद्र मीणा ने बताया कि तस्करों से क्यूआर कोड,103 बोतल,101 पावा, 537 ढक्कन और लगभग 3 हजार नकदी बरामद की है। पकड़े गए आरोपियों में से पंकज जाट दिलीप को नकली शराब बनाने और उसे बेचने से संबंधित सामान उपलब्ध कराता था। जिसके बाद दिलीप और उसका एक सहयोगी नकली शराब बनाते थे और उन्हें बोतलों में भरकर क्यूआर कोड लगाकर सप्लाई कर दिया करते थे क्यूआर कोड लगे होने से यह बिल्कुल असली शराब की बोतल लगती थी।

शराब के ठेकों पर होती थी सप्लाई:-

नकली शराब बनाकर बेचने वाले तस्कर बड़े ही शातिर है। किसी को यह शराब नकली ना लगे इसीलिए इस शराब की सप्लाई ठीक ऊपर किया करते थे दिलीप जो नकली शराब बनाता है उसके पहले खुद के पांच शराब के ठेके हुआ करते थे लेकिन 2013 में शराब के मामले में नामजद होने के बाद उसके सभी ठीक है निरस्त कर दिए गए जिसके बाद से उसने नकली शराब बनाकर उसे बेचने का कारोबार शुरू कर दिया।