Agra News: श्रीवरद वल्लभा महागणगति के दर्शन को उमड़ रहे भक्त, श्रंगारित स्वरूप देख हो रहे भाव विभाेर

Religion/ Spirituality/ Culture

आगरा−फिरोजाबाद रोड स्थित मंदिर में लग रही भक्तों की कतार, विद्या− बुद्धि और समृद्धि के लिए ले रहे आशीष

पांच पहर की आरती में उमड़ती है आस्था, 12 को अर्पित होगा 100 किलो का मोदक

आगरा। गणेश उत्सव के दौरान प्रथम पूज्य गणपति के दर्शन के लिए इन दिनों शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों के भक्तों भीड़ लगातार आगरा− फिरोजाबाद रोड स्थित श्रीवरद वल्लभा महागणपति के दर्शन के लिए उमड़ रही है।

श्रीवरद वल्लभा महागणपति मंदिर में चल रहे गणेश चतुर्थी महोत्सव के तीसरे दिन गजानन ने रानी रंग की धाेती में श्रंगारित होकर भक्तों को दर्शन दिए। सफेद फूल के बंगले में विराजित श्रीवरद वल्लभा महागणपति के दर्शन के लिए दिनभर भक्तों का रेला सा उमड़ता रहा। तृतीय दिवस उत्सव का आरंभ नित्य सेवा मूर्ति के अभिषेक से हुआ। इसके बाद प्रातः हवन सेवा यतेंद्र गर्ग, वस्त्र सेवा गगन अग्रवाल की ओर से की गयी। सायं हवन एवं सहस्त्रनाम अर्चना सेवा रविंद्र कुमार की ओर से रही।

मंदिर परिसर में संध्या पूजन के समय गूंजते श्रीगणेश के सहस्त्रनामों की गूंज हाइवे पर निकलने वाले लोगों को भी आध्यात्मिक अनुभूति करा रही थी। मंदिर संस्थापक हरी मोहन गर्ग ने बताया कि मंदिर स्थापना का ये तीसरा वर्ष चल रहा है। इतने कम समय में ही मंदिर की ख्याति दूर दूर तक फैल चुकी है। लोगों की आस्था इतनी बढ़ चुकी है कि विवाह के फेरे भी वे अपने आराध्य के समक्ष ले रहे हैं। मंदिर परिसर में अब तक तीन विवाह पूर्ण हो चुके हैं।

मंदिर प्रबंधक नितिन शर्मा ने बताया कि 11 सितंबर को मेवा श्रंगार होगा। 12 सितंबर को श्रीवरद वल्लभा महागणति जी को 100 किलो का आटे, मेवा से बना मोदक अर्पित किया जाएगा।