Agra News: फाउंड्री नगर बस डिपो में बनेगा बस अड्डा, ISBT का बोझ होगा कम

विविध

आगरा: उ. प्र. राज्य परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबन्धक, बी. पी. अग्रवाल का कहना है कि ट्रांसपोर्ट नगर स्थित अंतरराज्यीय बस अड्डे पर बसों का बोझ कम किया जायेगा और फाउंड्री नगर स्थित डिपो को बस अड्डे के रूप में विकसित किया जाएगा। जल्द ही फाउण्ड्री नगर से अलीगढ़, मेरठ, देहरादून जाने वाली बसें संचालित होंगी और आईएसबीटी से दिल्ली मथुरा, टूण्डला, फिरोजाबाद साइड ही बसें संचालित होंगी। अग्रवाल शनिवार को जीवनी मंडी स्थित नेशनल चैंबर भवन में पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे।

चैम्बर अध्यक्ष अतुल गुप्ता की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में रोडवेज के एआरएम, ईदगाह करीमउल्ला भी शामिल रहे। अग्रवाल ने शहर में फ्लाईओवर व मैन चौराहों पर बसों को रोकने के सम्बन्ध में बताया कि यात्रियों की सुविधा व उनके एक स्थान पर ही रुकने के कारण बस चालक को मजबूरन बस को रोकना पड़ता है।

उन्होंने बताया कि बिजली घर बस अडडे को पीपीपी (प्राइवेट पब्लिक पार्टनरशिप) मॉडल बस अड्डा बनाया जायेगा। इसकी स्वीकृति मिल गई है। फाउंड्री नगर वर्कशॉप डिपो में जर्जर पानी की टंकी एवं पानी के निकास के सम्बन्ध में वह स्वयं शीघ्र ही इसका दौरा कर मुख्यालय को इसकी रिपोर्ट भेजेंगे और उचित कार्यवाही भी शीघ्र करायेंगे।

बसों में व्यापारियों द्वारा लगेज पार्सल के सम्बन्ध में जानकारी दी कि विभाग इसके लिए विचार कर चुका है और पार्सल लगेज वैध रूप से बसों में जा सकते हैं। इसके लिए एक एजेंसी से अनुबंध हो गया है, शीघ्र प्रक्रिया में आ जायेगा।

बैठक का संचालन पूर्व अध्यक्ष एवं नागरिक सुविधा, ग्रीन गैस एवं सड़क परिवहन प्रकोष्ठ के चेयरमैन सीताराम अग्रवाल द्वारा किया गया। बैठक में उपाध्यक्ष मनोज गुप्ता के अलावा योगेश जिन्दल, सतीश अग्रवाल, केशवदत्त गुप्ता, सुरेश चन्द बंसल, रंजीत सामा उपस्थित थे।