Agra News: सिम्पकिंस स्कूल पर चला बेसिक शिक्षा विभाग का डंडा, अमान्य कक्षाओं के संचालन पर लगायी रोक

स्थानीय समाचार

प्रबंधन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई में जुटा विभाग

आगरा। ऊंची दुकान और फीके पकवान, कुछ इसी तर्ज पर नाम बड़े और दर्शन छोटे की कहावत को चरितार्थ करते हुए शहर में प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान द्वारा आमजन को भ्रमित कर फर्जी तरीके से अपने स्कूलों में कक्षाओं को संचालित किया जा रहा था। सोमवार को बेसिक शिक्षा विभाग ने कार्रवाई का ऐसा डंडा चलाया कि प्रबंधन की सारी हवा निकल गयी।

आपको बता दें कि आगरा शहर में सिम्पकिंस स्कूल एक बड़ा ब्रांड बन चुका है। इस ब्रांड की आड़ में स्कूल प्रबंधन बिना मान्यता के ही कक्षा 6 से 8 तक कक्षाओं को संचालित कर रहा था। अवधपुरी निवासी विभोर शर्मा द्वारा आईजीआरएस पर दर्ज करायी शिकायत में अमान्य कक्षाओं का संचालन बंद कराकर प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी.

बताया जाता है कि विभाग द्वारा स्कूल प्रबंधन द्वारा अनेकों बार स्कूल प्रबंधन को नोटिस थमाकर अमान्य कक्षाओं का संचालन बंद करने के निर्देश दिए थे, लेकिन अपने रूतबे के कारण स्कूल प्रबंधन विभागीय दिशा निर्देशों की धज्जियां उड़ाता रहा।

सोमवार को नगर शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र शर्मा ने विभागीय अमले और पुलिस बल के साथ सिम्पकिंस के तीनों केंद्रों सिम्पकिंस प्राइमरी स्कूल शाहगंज, जयपुर हाउस और बोदला पर छापेमारी की। मौके पर नियम विरुद्ध तरीके से संचालित हो रही कक्षाओं का संचालन तत्काल प्रभाव से बंद कराया गया। प्रबंधन को भविष्य में संचालन नहीं करने की चेतावनी दी।

इनका कहना है

शिकायत का संज्ञान लेकर मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की गयी है। प्रबंधन द्वारा विभागीय नियमों का उल्लंघन किया जा रहा था। आवश्यक विधिक कार्रवाई भी अमल में लायी जा रही है।
वीरेंद्र शर्मा-नगर शिक्षा अधिकारी