Agra News: अपर निदेशक और सीएमओ ने आगरा जिला अस्पताल का किया निरीक्षण

स्थानीय समाचार

आगरा के जिला अस्पताल की चिकित्सीय व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए सीएमओ और अपर निदेशक जिला अस्पताल पहुँचे। यहां पर उन्होंने जिला अस्पताल की ओपीडी पर्चा काउंटर से लेकर एक्स-रे, ब्लड कलेक्शन और पैथोलॉजी का निरीक्षण किया।

ओपीडी से लेकर पर्चा काउंटर, एक्स-रे, ब्लड कलेक्शन और पैथोलॉजी में मरीजों की भीड़ को देखकर वह भी दंग रह गए। पर्चा काउंटर पर अत्यधिक भीड़ के चलते धक्का मुक्की हो रही थी तो वहीँ मरीज भी परेशान हो रहे थे। ओपीडी में लगी लंबी लाइन का भी यही हाल था। उन्होंने ओपीडी में टोकन सिस्टम के साथ-साथ पर्चा काउंटर और रजिस्ट्रेशन काउंटर बढ़ाये जाने की बात कही।

आपको बताते चलें कि पिछले दिनों जिला अस्पताल की पर्चा काउंटर पर अत्यधिक भीड़ के कारण मरीजों के जमीन पर बैठने व अन्य अव्यवस्थाओं को लेकर सोशल मीडिया पर शिकायतें की गई थी जिसका प्रदेश सरकार और स्वास्थ्य मंत्री ने संज्ञान लिया। मरीज को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिले इसीलिए आगरा के स्वास्थ्य अधिकारियों को जिला अस्पताल के साथ-साथ लेडी लॉयल और सीएचसी पर बेहतर व्यस्था करने की निर्देश दिए हैं। इसी कड़ी में आज सीएमओ आगरा और अपर निदेशक मंडल दोनों ही दलबल के साथ जिला अस्पताल पहुंचे थे और यहां की चिकित्सा व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

सीएमओ आगरा अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि मरीज को कैसे बेहतर सुविधा मिले, इसको लेकर आज निरीक्षण किया गया है। पर्चा काउंटर पर अत्यधिक भीड़ थी इसीलिए पर्चा काउंटर बढ़ाये जाने, ओपीडी में टोकन सिस्टम और मरीजों के बैठने की उचित व्यवस्था के लिए रिपोर्ट तैयार की जाएगी। साथ ही पैथोलॉजी और ब्लड कलेक्शन में भी इसी तरह की व्यवस्थाएं हो इस संबंध में रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेजा जाएगी।

जिला अस्पताल की सीएमएस अनीता शर्मा का कहना है कि आगरा के जिला अस्पताल में प्रतिदिन लगभग 4000 के करीब मरीज आता है। इसीलिए पर्चा काउंटर से लेकर ओपीडी में अत्यधिक भीड़ रहती है। शासन की मंशा के अनुसार चिकित्सा व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहे हैं लेकिन कुछ समस्याएं हैं इस संबंध में सीएमओ आगरा को भी अवगत कराया गया है। वर्तमान में उनके पास जो उचित संसाधन है उनका उपयोग किया जा रहा है जिससे मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा और व्यवस्था मिल सकें।