Agra News: रेलवे में नौकरी का झांसा देकर बेरोजगार युवक से 16.80 लाख की ठगी, आरोपी घर में ताला डाल हुआ फरार

Crime

आगरा: रेलवे में नौकरी का झांसा देकर ग्वालियर निवासी बेरोजगार युवक से 16.80 लाख रुपये ठग लिए। रुपये वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस से शिकायत करने पर आरोपी घर पर ताला डालकर फरार हो गए। मामले में पुलिस आयुक्त के आदेश पर चार नामजद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

ठाठीपुर, ग्वालियर निवासी सूर्येंद्र सिंह ने पुलिस को बताया कि वह सरकारी नौकरी की तलाश में थे। रिश्तेदार राजा भैया ने सेक्टर आठ निवासी अपने साढ़ू राजकुमार के बारे में बताया और कहा कि साढ़ू की रेलवे में अच्छी सेटिंग है। वह टीसी के पद पर नौकरी लगवा देगा। उन्होंने विश्वास कर लिया। राजकुमार ने अपने घर बुलाया। उनसे शैक्षिक प्रमाणपत्र ले लिए। शपथ पत्र पर भी हस्ताक्षर कराए। इसके बाद नौकरी लगवाने के लिए 16.80 लाख रुपये ले लिए। एक चेक भी दिया। कहा कि काम नहीं होने पर चेक से आपकी रकम का भुगतान करा देगा।

पीड़ित का आरोप है कि काफी समय बाद भी नौकरी नहीं लगी। आरोपियों ने रुपये भी वापस नहीं किए। कई बार फोन पर बातचीत के दौरान राजकुमार और राजा भैया ने रुपये वापस करने का वादा किया। इसकी रिकार्डिंग भी उनके पास है। अब आरोपी धमकी दे रहे हैं। पीड़ित का कहना है कि 13 दिसंबर, 2022 को राजकुमार और राजा भैया ने अपने घर बुलाया। राजकुमार घर पर नहीं मिला। राजा भैया, उसकी पत्नी पंकज और राजकुमार की पत्नी लाली ने हाथापाई की। रुपये मांगने पर जान से मारने की धमकी दी। झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भिजवाने की धमकी दी। अब घर पर ताला डालकर फरार हो गए हैं।

थाना जगदीशपुरा के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र शंकर पांडेय का कहना है कि राजा भैया, पंकज, राजकुमार, पूनम उर्फ लाली के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में खयानत, आपराधिक साजिश, जान से मारने की धमकी और मारपीट की धारा में मुकदमा दर्ज किया है।