आगरा: एजेंटों को EVM में वोट डालते हुए वीडियो बनाना पड़ा महंगा, एक के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज़, दूसरे की जांच जारी

Regional

आगरा: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) के पहले चरण के चुनाव के दौरान ईवीएम मशीन में वोट डालने का वीडियो बनाने के आरोप में पोलिंग एजेंट के खिलाफ आगरा में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है क‍ि दो एजेंटों ने बूथ पर ईवीएम मशीन पर वोट डालकर वीडियो बनाया था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इनका संज्ञान लेकर डीएम प्रभु एन सिंह ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे। आगरा के थाना बरहन में अजय सिंह चौहान के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत पर मुकदमा कर लिया गया है जबकि दूसरा वीडियो थाना एत्मादौला क्षेत्र का वीडियो बताया जा रहा है। हालांकि इस संबंध कार्रवाई की जानकारी नहीं मिली है। दोनों वीडियो एत्मादपुर विधानसभा के बताए जा रहे हैं।

एसएचओ शमशेर सिंह ने बताया कि गढ़ी राम बक्श निवासी अजय सिंह चौहान एत्मादपुर विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी धर्मपाल सिंह ने पोलिंग बूथ संख्या 381 आंवल खेड़ा पर पोलिंग एजेंट बनाया गया था। अजय सिंह चौहान ने पोलिंग बूथ पर अपना वोट डालते हुए ईवीएम मशीन का वीडियो बनाया फिर उसे अपनी फेसबुक पर अपलोड कर दिया। ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिलाधिकारी प्रभु नारायन सिंह ने तत्काल करवाई करने के आदेश दिए। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 128 के तहत आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

दूसरा मामला थाना एत्मादौला क्षेत्र का बताया जा रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो कालिंदी विहार सौ फुटा रोड स्थित एक बूथ का बताया जा रहा है। इस बूथ पर समाजवादी पार्टी की ओर से बनाया गया एजेंट बताया जा रहा है। इस वीडियो में वे अपना कार्ड और बूथ के अंदर ईवीएम पर साइकिल के सामने वाले बटन दबाते हुए दिख रहे हैं। इसकी जानकारी डीएम प्रभु एन सिंह के पास भी पहुंची है। डीएम ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए अभिकर्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। थाना प्रभारी सत्यदेव शर्मा का कहना है कि वे अभी सुरक्षा व्यवस्था में लगे हैं। इसकी जानकारी बाद में देंगे।