टाइम आउट होने पर मैथ्यूज ने कहा, कोई और टीम शायद ऐसा ना करती

SPORTS

मैथ्यूज़ इसे लेकर बांग्लादेश की टीम पर खूब भड़के और इसे खेल के लिए शर्मनाक बताते हुए कहा कि मेरे हैलमेट में गड़बड़ी थी इसलिए ऐसा हुआ. लेकिन शाकिब अल हसन ने जो किया वो शायद कोई और टीम ना करती.

इस पूरे घटनाक्रम पर पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने 1999 का वो टेस्ट मैच याद किया जब ऐसा ही कुछ पाकिस्तान और भारत के मैच के दौरान हुआ था और सचिन तेंदुलकर को ईडन गार्डन में रन आउट करार दिया गया था.

ए स्पोर्ट्स के शो ‘द पवेलियन’ में उन्होंने उस क]fस्से को याद करते हुए कहा- “इससे मिलता जुलता वाकया मेरे साथ भी हुआ है. कोलकाता में हमारा भारत के साथ मैच था. सचिन पिच पर थे और अच्छा खेल रहे थे. उन्होंने शोएब अख़्तर की गेंद पर मिड-विकेट की ओर शॉट खेला, नदीम ख़ान फ़ील्डर थे तो वह मिड विकेट की ओर दौड़े.”

“जब वहां से सचिन तीसरे रन के लिए आए तो स्टंप और उनके बीच में शोएब खड़े थे. सचिन शोएब से टकराए और इतने में बॉल स्टंप पर जा टकरायी. जब ये हुआ तो सचिन क्रीज़ पर नहीं थे. इसमें किसी की गलती नहीं थी लेकिन सचिन को रन आउट दिया गया.”

“कैफ़ी कैमस्मिथ उस मैच में रेफरी थे उन्होंने मुझसे अप्रत्यक्ष रूप से पूछा कि क्या मैं अपनी अपील वापस लेना चाहता हूं. मैंने कहा था कि अगर ये नियमों के मुताबिक़ है और अगर सचिन क्रीज़ पर नहीं थे तो मैंन अपनी अपील वापस नहीं लूंगा. अगर आप एक रेफरी के तौर पर मुझसे कहेंगे कि ये सही नहीं है तो मैं वापस ले लूंगा. तो उन्होंने कहा नहीं ये नियमों के अनुसार सही है.”

Compiled: up18 News